मां लक्ष्‍मी को अतिप्रिय हैं यह यंत्र, घर हमेशा रहेगा खुशियों से भरा

punjabkesari.in Thursday, Feb 17, 2022 - 12:14 PM (IST)

हर कोई अपना घर व जीवन सुख-समृद्धि व खुशहाली से भरा चाहता है। मगर अक्सर कुछ कारणों से धन व अन्न से जुड़ी समस्याएं सताने लगती है। इससे बचने के लिए ज्योतिष व वास्तु से जुड़े कुछ उपाय करना शुभ माना जाता है। इसी के साथ पूजा स्थल में लक्ष्‍मी यंत्रों को स्थापित करना व रोजाना इनकी पूजा करने से भी लाभ मिल सकता है। मान्यता है कि इन यंत्रोंं की पूजा करने से घर में धन की देवी लक्ष्मी का वास होता है। तरक्की व सफलता के रास्ते खुलते हैं और घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है। चलिए आज हम आपको कुछ प्रभावकारी यंत्रों की पूजा करने व इससे मिलने वाले लाभ के बारे में बताते हैं...

नवग्रह यंत्र

नवग्रह यंत्र में पूरे 9 ग्रहों को दर्शाता है। इसमें सूर्य, चंद्रमा, मंगल, शनि, बुध, गुरु, शुक्र, राहु और केतु सभी ग्रहों को यंत्र एक साथ होते हैं। मान्यता है कि इस यंत्र की पूजा करने से कुंडली में ग्रहों का दुष्प्रभाव कम होने में मदद मिलती है। इससे नौकरी व जीवन संबंधी परेशानियां दूर होती है। ऐसे में सफलता व तरक्की के रास्ते खुलते हैं। घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने के साथ अन्न व धन से जुड़ी समस्याएं दूर होती है। परिवारवालों की सेहत भी दुरुस्त रहती है। इसे किसी शुभ मुहूर्त में नवग्रह को पूजाघर में स्थापित करके रोजाना इसकी पूजा करें। 

PunjabKesari


महालक्ष्मी यंत्र

धन की देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना जाने वाला महालक्ष्मी यंत्र पूजा स्थल में रखना शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इस यंत्र को विधि-विधान से पूजाघर में स्थापित करने से आर्थिक समस्याएं दूर होती है। इसके साथ ही तनाव दूर होकर रिश्तों में मिठास आती है। 

श्री यंत्र

श्रीयंत्र ज्यादातर लोगों ने घर के मंदिर में स्थापित किया होता है। इसे खासतौर पर दीपावली पर खरीदा व पूजा करना शुभ माना जाता है। धार्मिक मान्यता अनुसार, रोजाना इस श्रीयंत्र की पूजा करने से धन संबंधी समस्याएं दूर हो सकती है। इससे घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है।

PunjabKesari

धन वर्षा यंत्र

शायद आपने भी धन वर्षा यंत्र के बारे में सुना नहीं होगा। ज्योतिष व वास्तु अनुसार, यह यंत्र अपने नाम की तरह बेहद प्रभावकारी माना जाता है। विधि-विधान से धन वर्षा यंत्र की स्थापना व पूजा करने से कारोबार व नौकरी से जुड़ी समस्याएं दूर होती है। इससे तरक्की व सफलता के रास्ते खुलते हैं। 

नोट- यह आर्टिकल सामान्य मान्यताओं व जानकारी पर आधारित है।

pc: pinterest


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static