Proud! असिस्टेंट कमांडेंट बनकर लौटी बेटी को इंस्पेक्टर पिता ने किया सैल्यूट

punjabkesari.in Tuesday, Aug 10, 2021 - 04:56 PM (IST)

हर मां-बाप का सपना होता है कि उनके बच्चे उनसे ज्यादा तरक्की हासिल कर एक अच्छे और कामयाब इंसान बनें, लेकिन आज के दौर में ऐसे बहुत ही कम मां-बाप होते हैं जिन्हें यह सुख मिल पाता। लेकिन आज हम आपके सामने एक बाप-बेटी की ऐसी मिसाल बताने जा रहे हैं जिसे देख आप भी भावुक हो जाएंगे। 

दरअसल, उत्तराखंड के मसूरी में एक पिता कमलेश कुमार उस समय भावूक हो गए जब उनके सामने उनकी बेटी अफसर बनकर सामने आई। जैसे ही पिता को पता चला कि बेटी दीक्षा के असिस्टेंट कमांडेंट के रूप में पासआउट हो गई है तो आईटीबीपी इंस्पेक्टर पिता कमलेश कुमार ने उन्हें सैल्यूट किया।

मेरे पिता मेरे लिए रोल मॉडल हैं
 दीक्षा के अलावा प्रकृति भी असिस्टेंट कमांडेंट बनी हैं। ये दोनों महिला कॉम्बैट ऑफिसर हैं और ऐसा पहली बार हुआ है। दीक्षा ने बताया कि मेरे पिता मेरे लिए रोल मॉडल हैं। उन्होंने हमेशा उत्साह बढ़ाया है। यूपीएससी की परीक्षा पास करने के बाद दीक्षा और प्रकृति दोनों ने मसूरी स्थित आईटीबीपी एकेडमी से ट्रेनिंग ली, और पासिंग परेड के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बतौर मुख्य अतिथि यहां मौजूद रहे।




इस परेड और सत्यापन समारोह के बाद इन दोनों को अर्धसैनिक बल में शुरुआती स्तर के अधिकारी रैंक सहायक कमांडेंट के पद से सम्मानित किया गया। वहीं इस कार्यक्रम के दौरान दोनों महिला अधिकारियों ने देश सेवा की भी शपथ ली।

Content Writer

Anu Malhotra