आज के समाज की सच्चाई: 'दहेज मांगना गलत नहीं', पढ़े-लिखे दूल्हे ने किया शादी से इंकार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2022 - 04:05 PM (IST)

समाज कितना ही आगे क्यों न बढ़ जाए लेकिन लोगों की सोच आज भी 90 के दशक में ही रुकी हुई है। दहेज मांगना एक कानूनी अपराध है लेकिन कई इलाकों में आज भी यह प्रथा मानी जाती है। आए दिन खबरों में पाया जाता है कि दहेज न मिलने पर लड़की को मार दिया जाता है । ऐसा ही एक दिल तोड़ देने वाला वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसमें दूल्हा दहेज की मांग पूरी न होने पर शादी करने के लिए मना कर देता है। उसका कहना है कि , ' लड़की वालों ने जितना दहेज वायदा किया  था उससे कम दिया है। यह वीडियो इन दिन लोगों के द्वारा खूब देखा जा रहा है । लोग इस वीडियो पर अपना गुस्सा दिखाते हुए दिख रहे हैं। 

दूल्हे का कहना है दहेज मांगना एक आम बात है

दूल्हा वीडियो में कहता हुआ दिख रहा है कि दहेज मांगना कोई बड़ी बात नहीं है। गौरतलब है कि दूल्हा बिहार का रहने वाला है और एक शिक्षक का बेटा है और खुद भी वह एक सरकारी नौकर है। वीडियो में दूल्हा कह रहा है कि अगर उसकी मांगे पूरी नहीं कि तो वह बारात लेकर वापस चला जाएगा। स्टेज पर पहुंचते ही दूल्हा कहता है कि अपनी औकात के हिसाब से शादी करनी चाहिए थी। जितना मांगा आप लोग तो उतना भी नहीं दे पाए । ऐसे में दूल्हन कहती है जितना कहा था उतना दिया है बस एक लाख रुपये ही तो रहते हैं। लेकिन इस बात का जवाब देते हुए दूल्हा कहता है कि अभी एक सोने की चैन और अंगूठी भी बाकी है जब तक यह सब नहीं दिया जाएगा मैं शादी नहीं करुंगा। 

वीडियो पर निकला लोगों का गुस्सा 

सोशल मीडिया पर यह वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। पत्रकार प्रज्ञा मिश्रा ने कहा कि, 'शिक्षक पिता और सरकारी नौकर दूल्हे को जेल होनी चाहिए ,दहेज लेना कानूनी अपराध है।' एक और यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि , 'यह लड़की इसको थप्पड़ क्यों नहीं मार रही ,ऐसे लोगों की  शादी बेकार है।' लोग वीडियो पर अलग - अलग तरह के कमेंट दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static