दिल्ली एयरपोर्ट पर रोके गए Ashneer Grover , सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास

punjabkesari.in Saturday, Nov 18, 2023 - 10:59 AM (IST)

फिनटेक फर्म भारत पे के को- फाउंडर और एक्स शार्क अशनीर ग्रोवर लगातार controversies से घिरे रहते हैं। जहां उन पर धोखाधड़ी और जाली दस्तावेजों  के इल्जाम लगे हैं। वहीं अब एक बार फिर से उन्हें लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, अशनीर अपनी पत्नी माधुरी जैन के साथ न्यूयॉर्क ट्रेवल करने के लिए दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फ्लाइट लेने लगे थे, लेकिन उन्हें एयरपोर्ट पर रोका दिया गया। आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला....

इस वजह से रोका एयरपोर्ट पर 

अशनीर और माधुरी को बाहर ट्रेवल करने से रोकने के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, दोनों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ईओडब्ल्यू (EOW) द्वारा लुक आउट सर्कुलर (LOC) जारी किया गया है, जिस आधार पर ये फैसला लिया गया था। रिपोर्ट्स की मानें तो ये बिजनेसमैन कपल गुरुवार को न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो रहा था, लेकिन एयरपोर्ट से ही उन्हें वापस भेज दिया गया।

अशनीर ग्रोवर का फूटा गुस्सा

बेबाक अशनीर ने ट्विटर पर इस मामले से जुड़ा लंबा चौड़ा पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा - 'नमस्ते! नमस्ते...... क्या चल रहा है भारत में? फिलहाल तो 'अश्नीर को एयरपोर्ट पर रोका गया' चल रहा है जनाब। इसके साथ उन्होंने कुछ और बातें भी लिखी हैं। अशनीर ग्रोवर ने लिखा कि मई महीने में एफआईआर दर्ज होने के बाद से आज सुबह 8 बजे (एयरपोर्ट से लौटने के 7 घंटे बाद) तक मुझे ईओडब्ल्यू से कोई समन नहीं मिला है। मैं 16-23 नवंबर तक अमेरिका जा रहा था. एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन पर मुझसे कहा गया एलओसी लगा हुआ है सर, ईओडब्ल्यू से चेक कर के बताते हैं। मुझे यह अजीब लगा क्योंकि मई में एफआईआर दर्ज होने के बाद से मैं 4 बार अंतरराष्ट्रीय यात्रा कर चुका हूं और कभी कोई समस्या नहीं हुई, मुझे एक बार भी बुलाया नहीं गया। वैसे भी इस सबके बीच मेरी फ्लाइट छूट गई, फिर ईओडब्ल्यू के लोगों ने इमीग्रेशन को निर्देश दिया कि हमें बाहर जाने दिया जाए ताकि हम अपने घर लौट सकें। आज सुबह EOW का समन होम डिलीवर हुआ, हमेशा की तरह सहयोग करूंगा. कोई नाटक नहीं है। एलओसी हटाने की प्रक्रिया है, मैं उड़ान जोखिम में नहीं हूं यह साबित करना आसान है'।

बता दें इस साल जून में EOW ने अशनीर और उसकी पत्नी के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की थी। ये FIR भारत-पे चलाने वाली रेजिलिएंट इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड (RIPL) को 81 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने और पैसों का कथित दुरुपयोग करने के मामले में दर्ज की गई थी, जिसके बाद से अशनीर लगातार अधिकारियों की कड़ी निगरानी में हैं।

Content Editor

Charanjeet Kaur