कभी बेहद दर्द भरी रही आशा की लाइफ, प्रैग्नेंट होने पर पति ने निकाला घर से बाहर!

punjabkesari.in Saturday, Sep 08, 2018 - 05:15 PM (IST)

आशा ताई के नाम से मशहूर आशा भोसले का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 1933 में महाराष्ट्र के एक छोटे से गांव सांगली में हुआ। आशा को बचपन से ही गाने का शौक था। 10 साल की उम्र से उन्होंने गाना शुरू किया।

आशा भोसले लता मंगेशकर की छोटी बहन है। छोटी उम्र में आशा के पिता का देहांत हो गया था। पिता के देहांत के बाद लता पर परिवार की सारी जिम्मेदारी आ गई। बहन का साथ देने के लिए आशा ने सिंगिंग शुरू की। आशा जी की जितनी मीठी आवाज है उतनी ही दर्द भरी उनकी पर्सनल लाइफ रही है।

लता मंगेशनकर का पर्सनल सेक्रेटरी गणपतराव भोसले था। वह उनका सारा काम संभालता था। इसी दौरान आशा को गणपतराव से प्यार हो गया लेकिन शादी के लिए घरवाले तैयार नहीं थे। आशा ने 16 साल की उम्र में 31 साल के गणपतराव से भागकर शादी की। शादी के कुछ साल बाद दोनों अलग हो गए। एक इंटरव्यू में आशा ने बताया था कि वह प्रैग्नेंट थी जब उनके पति ने उन्हें घर से बाहर निकाल दिया। 2 बच्चों हेमंत और वर्षा के साथ वह मायके वापिस आ गई।

साल 1980 में शादीशुदा उन्होंने पंचम दा से दूसरी शादी की। 54 साल की उम्र में पंचम दा ने दुनिया को अलविदा कह दिया। आशा लगभग 12 हजार से ज्यादा गाने गा चुकी हैं।

 


 

Content Writer

Priya dhir