9 साल की बच्ची ने कर दिखाया कमाल, 75 किलो डेडलिफ्ट कर बनाया रिकॉर्ड

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 03:41 PM (IST)

भारत में बच्चे काफी प्रतिभाशाली है और अपने टैलेंट से दुनियाभर में लोगों को हैरान कर रहे हैं। एक बार फिर ऐसा ही कुछ हुआ है। इंटरनेट पर इन दिनों एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें 9 साल की हरियाणा की छोरी अर्शिया गोस्वामी 75 किलो का वेटलिफ्ट कर रही है। ये पहली बार नहीं है जब अर्शिया ने रिकॉर्ड बनाया है।  इससे पहले साल 2021 में सिर्फ 6 साल की उम्र में वो 45 किलो वजन उठाकर सबसे होश उड़ा चुकी हैं।  

डेड लिफ्ट करने वाली बच्ची ने मचाई सनसनी

वीडियो के कैप्शन में लिखा है- , "अर्शिया गोस्वामी, भारत की 'सबसे कम उम्र की डेडलिफ्टर' जो सिर्फ 9 साल की उम्र में 75 किलो वजन उठा सकती हैं।"

अर्शिया की इस प्रतिभा से सोशल मीडिया पर लोग हैरान है। वहीं कई पेशेवर खिलाड़ियों ने भी उनकी तारीफ की है। एक यूजर ने लिखा, - 'लाजवाब, मैं इस बच्ची की वीडियो पिछले 2 सालों से देख रहा हूं। ये वाकई कमाल कर रही है।'

वहीं एक अन्य ने कहा- 'बेहतरीन, ये 75 किलो से ज्यादा लगता है'। वहीं एक तीसरे यूजर ने कहा बच्ची को लेकर चिंता जताई और कहा,- 'इतना वजन उठाने के लिए वो बहुत छोटी है। उसकी रीढ़ की हड्डी कमजोर है इस तरह का वजन उठाने के लिए'।


बता दें कि साल 2021 में अर्शिया ने छह साल की उम्र में 45 किलो ग्राम का भार उठाया था और ऐसा करने वाली वह सबसे यंग लिफ्टर बनी थी। इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में उनकी ये उपलब्धि दर्ज है। इसके अलावा, 2022 में अर्शिया का नाम एशिया बुक में भी रिकॉर्ड किया गया है।

Content Editor

Charanjeet Kaur