6 साल की आरना गुप्ता ने 1 मिनट में 93 एरोप्लेन टेल पहचानकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

punjabkesari.in Thursday, Jul 15, 2021 - 02:10 PM (IST)

हरियाणा की आरना गुप्ता ने अपनी  छोटी उम्र में बड़ी सोच दिखा कर सभी को हैरान कर दिया। दरअसल, हरियाणा की आरना गुप्ता ने 1 मिनट में 93 एरोप्लेन टेल पहचानकर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। आरना अपनी इस सफलता का श्रेय अपनी मां को देती हैं। 




आरना ने कराया इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज
6 साल की आरना गुप्ता पंचकुला में रहती हैं। आरना ने एक मिनट में 93 एरोप्लेन टेल पहचानकर इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया है। उसे ये सर्टिफिकेट 1 जुलाई को मिला। इसमें आरना की लर्निंग एबिलिटी और शार्प मेमोरी की जमकर तारीफ हुई। 

मां ने वक्त रहते बेटी की इस कला को पहचाना
आरना ने बताया कि इस टैलेंट के पीछ उनकी मां का हाथ है। आरना ने बताया कि मैं हमेशा से इसे सीखना चाहती थी। मेरी मां ने मेरा हौसला बढ़ाया और प्रैक्टिस करने में साथ भी दिया। आरना की मां का नाम नेहा है जिसने अपनी बेटी की इस कला को उस वक्त समझा जब वह महज दो साल की थी। नेहा के अनुसार, आरना की मेमोरी तेज है। मुझे लगा कि अगर उसका साथ दिया जाए तो वह बहुत कुछ कर सकती है।

अपनी उपलब्धि के लिए पेरेंट्स, टीचर्स और स्कूल का किया धन्यावाद 
इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के ऑफिशियल ट्विटल हैंडल के अनुसार, आरना गुप्ता ने पंचकुला में 1 जुलाई 2021 को 1 मिनट में 93 एयरलाइंस पहचानकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। आरना ने अपनी उपलब्धि के लिए पेरेंट्स, टीचर्स और स्कूल का धन्यावाद किया है। 

बतां दें कि  इससे पहले आरना ने 20 अगस्त 2020 में दुनिया भर में मशहूर 120 महान हस्तियों को 92 सेकंड में पहचानकर रिकॉर्ड बनाया था।
 

Content Writer

Anu Malhotra