एक महिला को मौत के मुंह से निकाल लाई Apple Watch ! पति ने दफना दिया था कब्र में जिंदा

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 10:40 AM (IST)

एक स्मार्टवॉच किसी को जिंदगी दे सकती है ऐसा तो शायद ही किसी ने सुना होगा। लेकिन ये सच है अगर Apple Watch ना होती तो एक महिला इस दुनिया को अलविदा कह देती। हालांकि ये मानना आसान नहीं है कि स्मार्टफोन ब्रांड ऐप्पल  के गैजेट्स के शानदार फीचर्स से एक महिला मौत के मुंह से वापिस आ गई।  आइए जानते हैं कि क्या है इसके पीछे की पूरी कहानी। 


ये किस्सा है अमेरिका के वाशिंगटन का, जहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को चाकुओं से गोद कर उसे जिंदा दफना दिया था। 42 साल की Young Sook An के मुंह पर टेप लगाकर उसे जमीन पर दफना दिया गया।  उस बहादुर महिला ने किसी तरीके से खुद को जमीन से बाहर की तरफ निकाला और फिर अपनी एप्पल वॉच से 911 डायल कर पुलिस को कॉल किया। 


इस दौरान ऑपरेटर को महिला की आवाज साफ नहीं सुनाई दे रही थी। हालांकि  सेलफोन टॉवर का पता लगाया और पीड़ित महिला के घर पहुंची। तलाश करने प पुलिस जैसे ही महिला तक पुहंची तो वह चिल्लाने लगी कि मेरे पति मुझे मारने की कोशिश कर रहे हैं- हेल्प मी।  इस दौरान उसके गर्दन और पैरों पर चोट के निशान थे और उसकी हालत बहुत खराब थी।


महिला ने बताया कि लगभग आधे घंटे के संघर्ष के बाद वह कब्र से बाहर निकलने में कामयाब हो पाई। उसने पूरी घटना का जिक्र करते हुए बताया कि पति ने उस पर चाकू से हमला किया, फिर हाथ-पैर बांधकर कार की डिक्की में डाल दिया। दूर जंगल में ले जाकर उसने एक गड्ढे में धकेल दिया। इसके बाद ऊपर से मिट्टी डाल दी।     एप्पल वॉच की मदद से उसने अलर्ट मैसेज भेज, जिसके बाद उसकी जान बच पाई। 

Content Writer

vasudha