मीटू के आरोप से अनु को मिली राहत, केस हुआ बंद

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 02:57 PM (IST)

हॉलीवुड के बाद बॉलीवुड में भी मी टू अभियान का काफी असर देखने को मिला। बॉलीवुड की अभिनेत्रियां आगे आई और उन्होंने बॉलीवुड में उनके साथ हुए दुष्कर्म के बारे में खुल कर बताया। जिसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा उन पर एक्शन भी लिए गए। वहीं कुछ समय पहले म्यूजिक डायरेक्टर अनु मलिक पर सोना महापात्रा, श्वेता पंडित, नेहा भसीन, केरालिसा मोन्टेरियो और डेनिका डिसूजा ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। जिसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने उनकी जांच करनी शुरु की लेकिन इस दौरान पर्याप्त सुबूत न मिलने पर उन्होंने इस केस को बंद कर दिया है और उन्हें थोड़ी राहत दे दी है। 

आयोग की ओर से बरनाली शोम ने पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की माधुरी मल्होत्रा को पत्र लिखाकर कहा कि NCW ने मलिक के खिलाफ मामला बंद कर दिया है। आयोग ने सोना मोहापात्रा से आरोपों के संबंध में दस्तावेज मांगे थे, जिन्हें सोना उपलब्ध नहीं करा पाईं। इस लैटर में सोना के लिए लिखा गया है कि -आयोग ने इस मामले में 6 दिसंबर 2019 को आपकी प्रतिक्रिया प्राप्त कर ली है। जिसके बाद आयोग ने शिकायतकर्ता से मांगे गए पर्याप्त सबूतों की कमी के कारण मामला बंद कर दिया है।

वहीं आयोग का कहना है कि शिकायतकर्ता की मांग पर एक्शन लेने के लिए उन्होंने शिकायतकर्ता से संपर्क किया था लेकिन उन्होंने कहा कि अभी वह बाहर है लेकिन जब भी लौटेगी जरुरी मिलेगी लेकिन उन्होंने 45 दिन इंतजार किया। इसके साथ ही उन्होंने कुछ ओर दस्तावेज मांगे थे लेकिन जवाब न मिलने पर अनु के खिलाफ अन्य किसी और से संपर्क नहीं किया है। यह केस अभी तक पूरी तरह से बंद नहीं हुआ है। इसके बाद भी अगर शिकायतकर्ता आगे आकर किसी तरह के सबूत जमा करवाते है तो वह केस को रीओपन कर सकते है। 
 

Content Writer

khushboo aggarwal