Ankita का असली नाम कुछ और... बनना तो Air Hostess था लेकिन बन गई एक्ट्रेस

punjabkesari.in Wednesday, Dec 15, 2021 - 01:05 PM (IST)

अंकिता लोखंडे और विक्की जैन के घर वैडिंग फंक्शन चल रहे हैं। अंकिता के हाथों में विक्की के नाम की मेहंदी लग चुकी हैं दोनों जमकर अपने वैडिंग फंक्शन्स का मजा ले रहे हैं। सोशल मीडिया में कपल के डांस की कई वीडियोज शेयर हो रही हैं और 14 दिसंबर को दोनों शादी के बंधन में बंध गए हैं। बता दें कि अंकिता लोखंडे टीवी की फेमस एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने जाने माने टीवी शो पवित्र रिश्ता से घर घर में पहचान बनाई थी।

Sushant के गम से Ankita को बाहर लाने वाले थे Vicky

पवित्र रिश्ता सीरियल में उनके साथ लीड रोल में सुशांत सिंह राजपूत थे और यहीं से दोनों एक दूसरे के करीब आए थे लेकिन यह रिश्ता टूट गया क्योंकि सुशांत फिल्मों में एंट्री कर चुके थे हालांकि बाद में अंकिता भी बॉलीवुड नगरी में नजर आई। वह कंगना की फिल्म मणिकर्णिका में दिखाई दी थी। ब्रेकअप के बाद अंकिता भी आगे बढ़ी और उनकी लाइफ में बिजनेस मैन विक्की जैन आए जिनसे वह शादी करने जा रही हैं इतनी स्टोरी तो हर किसी को पता लेकिन अंकिता का बचपन कैसे रहा है और एयर होस्टेस का सपना देखने वाली बॉलीवुड की एक्ट्रेस कैसे बन गई। तो चलिए आज आपको अंकिता की लाइफस्टोरी ही बताते हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

तनुजा लोखंडे है असली नाम

19 दिसंबर 1984 को मध्यप्रदेश के इंदौर में महाराष्ट्रियन परिवार में अंकिता का जन्म हुआ हालांकि उनका असली नाम तनुजा लोखंडे हैं। अंकिता के पिता शशिकान्त लोखंडे पेशे से बैंकर और मां वंदना पंडीस पेशे से एक टीचर हैं। अंकिता के दो छोटे भाई-बहन है, सूरज लोखंडे और ज्योति लोखंडे। इंदौर में ही अंकिता की पढ़ाई हुई। अंकिता ने कभी एक्टर बनने का सपना नहीं देखा था और ना ही परिवार चाहता था कि वो एक्टर बनें। इसलिए उन्होंने शुरू शुरू में बेटी को स्पोर्ट भी नहीं किया ।

एयरहोस्टेस बनना चाहती थी अंकिता

कॉलेज टाइम में बैडमिंटन की खिलाड़ी रह चुकी अंकिता एयरहोस्टेस बनना चाहती थी और उन्होंने फ्रैंकफिन एकेडेमी भी ज्वाइंन कर ली थी लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। अंकिता के शहर इंदौर में जी सिनेस्टार की सर्च शुरू हुई और वहां अंकिता का सिलेक्शन हो गया। जी सिने स्टार की सर्च में अंकिता ने एक्टिंग शुरू कर दी और यहीं से एक्टिंग में इनका रुझान हो गया हालांकि पहले पेरेंट्स नहीं माने लेकिन बेटी के शौक को देखते हुए अपना सहयोग दिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

एकता कपूर ने दिया बड़ा ब्रेक

साल 2005 में एक्टिंग के लिए वह इंदौर से मुंबई आ गई। यहीं से उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। उसके बाद उन्होंने बाली उम्र का सलाम शो से ब्रेक मिला लेकिन यह शो कभी ऑन एयर ना हो सका। बड़ा ब्रेक उन्हें एकता कपूर के शो पवित्र रिश्ता से मिला जिसमें उन्हें लोगों का खूब प्यार मिला। इस शो से उन्हें एक पहचान मिल गई। इसके साथ-साथ ही अंकिता ने डांस रियल्टी शो झलक दिखला जा सीजन 4 में नजर आई और वह कॉमेडी सर्कस में कपिल शर्मा के साथ स्टैंडअप कॉमेडी करती हुई भी दिखाई दी थीं। 

फिल्मी दुनिया में भी रखा कदम

टीवी शो पवित्र रिश्ता से पहचान बनाने के बाद अंकिता ने फिल्मी दुनिया में भी कदम रखा और रिलेशनशिप की बात करें तो वह 6 साल तक सुशांत सिंह के साथ रही लेकिन 2016 में यह रिश्ता टूट गया। अंकिता सुशांत से शादी करना चाहती थी जबकि सुशांत अपने करियर को आगे बढ़ाना चाहते थे। ब्रेकअप के बाद अंकिता काफी टूट गई थी लेकिन उन्होंने खुद को संभाला और विक्की के प्यार में पड़ी। विक्की-अंकिता एक दूसरे से अच्छा बॉन्ड शेयर करते दिखाई देते हैं। फिलहाल दोनों शादी की तैयारियों और जश्न को एंज्वॉय कर रहे हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

Content Writer

Vandana