5 हजार करोड़ के महल में रहते हैं अनिल-टीना अंबानी, अंदर का नजारा बेहद आलीशान

punjabkesari.in Friday, Jun 11, 2021 - 03:05 PM (IST)

देश के रईस बिजनेस घरानों में अंबानी परिवार का नाम भी शामिल है। मुकेश अंबानी दुनिया के अमीर बिजनेसमेन में गिने जाते हैं। मुंबई के जिस आलीशान घर में वह रहते हैं उसका नाम एंटीलिया इस बारे में तो सब जानते हैं। मुकेश अंबानी हो या नीता अंबानी या उनके बच्चे ये तो अपने काम व लग्जरी लाइफस्टाइल के चलते सुर्खियों में रहते ही है लेकिन मुकेश के भाई अनिल अंबानी भी लग्जरी लाइफ ही जीते हैं चलिए आज इसके 5000 करोड़ के घर के बारे में आपको बताते हैं जहां वह पत्नी टीना अंबानी दोनों बेटों जय अनमोल और जय अंशुल अंबानी और मां कोकिलाबेन अंबानीके साथ रहते हैं।

बता दें कि शादी से पहले टीना मुनीम ग्लैमरेस अदाकाराओं में शामिल थी लेकिन जब वह अंबानी परिवार की बहू बनी तो उन्होंने ग्लैमर नगरी से नाता तोड़ दिया। भले ही वह अब नॉन-ग्लेमरेस लाइफ जीती है लेकिन उनके जिंदगी में लग्ज़री और ऐशो-आराम की कोई कमी नहीं है। 

उनके 5000 हजार करोड़ के महल की बात करें तो ये 17 मंजिला बिल्डिंग है जिसका नाम अडोब (Adobe) है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 66 मीटर ऊंची इस बिल्डिंग को अनिल अंबानी 150 मीटर रखना चाहते थे। लेकिन अथॉरिटी से उन्हें इसकी परमिशन नहीं मिल पाई थी। पूरा घर 10 हज़ार स्क्वेयर फीट में फैला हुआ है।अनिल- टीना अंबानी का घर देश के सबसे मंहगे घरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आता है। क्योंकि पहले नंबर उनके बड़े भाई मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया है। 

अनिल-टीना का घर मुंबई के बांद्रा में पाली हिल इलाके में नर्गिस दत्त रोड पर स्थित है। इसी रोड पर संजय दत्त, इमरान हाशमी, कपूर परिवार, फरहान अख्तर जैसे कई बड़े बॉलीवुड सितारों के घर हैं।

बता दें कि घर का इंटीरियर इंटरनेशनल इंटीरियर डिज़ाइनर्स से करवाया था, जिसमें मॉडर्न और क्लासिक दोनों ही टच देखने को मिलते हैं। खाने के शौकिन अनिल अंबानी ने अपने घर में ही छोटा-सा रैस्टोरेंट टाइप रूम बनाया है। ये घर इतना बड़ा और आलीशान है कि एक पूरी सोसाइटी इस घर में बस सकती है। टीना अंबानी धार्मिक स्वभाव की हैं इसलिए उन्होंने घर में एक शानदार मंदिर भी बनवाया हुआ है। अनिल और टीना अंबानी को आर्ट्स और पेटिंग्स का काफी शौक है। इसी वजह से उनके बंगले में आपको कई सारी पेटिंग्स देखने को मिलेगीं।

बता दें भले टीना ने फिल्मी नगरी छोड़ी हो लेकिन टीना एक सक्सेसफुल बिजनेसवुमन है। अपना एक ऑफिस भी उन्होने इसी बिल्डिंग में बनाया है। 

घर की छत पर एक हैलीपैड भी बनाया गया है। इसके अलावा अनिल अंबानी के इस घर में, प्राइवेट गार्डन एरिया, जिम एरिया, एंटरटेनमेंट ज़ोन, होम थियेटर और स्विमिंग पूल जैसी सारी सुविधाएं हैं। ऐसा आलीशान घर पाने की इच्छा हर कोई रखता है।

Content Writer

Vandana