दुनिया के महंगे घरों में से एक है Anil Ambani का बंगला, टैरिस पर है हैलीपैड

punjabkesari.in Thursday, May 17, 2018 - 10:38 AM (IST)

अनिल अंबानी का घर दुनिया के सबसे अमीर घरों में से एक है। उनके घर का इंटिरियर किसी राजमहल से कम नहीं है। रहन-सहन की बात करें तो अनिल अंबानी 5000 करोड़ रूपयों से बने आलीशान बंगले में रहते हैं।उनके घर में भी लाखों का डैकोरेशन किया गया है। उन्होंने घर की छत पर हैलीपैड भी बनवाया है।


अनिल अंबानी का बंगला 'The Sea Wind' दुनिया के सबसे मंहगे घरों में से एक है। 17 मंजिलें इस घर में केवल 4 चार लोग रहते हैं। अनिल अंबानी का घर इतना बड़ा है कि इस में पूरा शहर बस सकता है। 

 

 

खाने के शौकिन अनिल अंबानी ने अपने घर में ही छोटा-सा रैस्टोरेंट टाइप रूम बनाया है। अनिल अंबानी ने घर के डाइनिंग एरिया को बहुत ही सुंदर तरीके से सजाया है। डाइनिंग टेबल पर ऑरेंज कलर की चेयर रखी गई हैं। इसके अलावा पूरे घर में प्राचीन सजावट भी देखने को मिलती है। अनिल अंबानी का घर भले ही पुराने तरीके से सजा है । मगर यहां पर आधुनिक संसाधन भी देखने को मिलते हैं। 

 

 

घर की छत पर हैलीपैड के अलावा स्विमिंग पूल भी बनाया गया है। घर की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए लाइटिंग का भी खास ध्यान रखा गया है। घर के कुछ हिस्से पर बुडन फ्लोरिंग करवाई गई है।

 


अनिल और टीना अंबानी को आर्ट्स और पेटिंग्स का काफी शौक है। इसी वजह से उनके बंगले में आपको कई सारी पेटिंग्स देखने को मिलेगीं।

 

Punjab Kesari