इन टिप्स को फाॅलो कर अनन्या पांडे की तरह आप भी पा सकती हैं शानदार No-Makeup लुक

punjabkesari.in Thursday, May 27, 2021 - 12:02 PM (IST)

बाॅलीवुड एक्टर चंकी पांडे  की एक्ट्रेस बेटी अनन्या पांडे अकसर सोशल मीडिया पर अपनी ग्लैमरस फोटो शेयर कर सुर्खियों में बनी रहती हैं। हाल ही में उन्होंने कुछ नई तस्वीरों को शेयर किया है, जिसमें वह No Makeup के दिखाई दे रही हैं। इन तस्वीरों को देखने के बाद फैंस ही नहीं बल्कि उनकी फ्रेंड्स सुहाना खान और नव्या नवेली नंदा ने भी कमेंट किया।

 

दरअसल, महाराष्ट्र में इन दिनों लॉकडाउन लगा है जिस वजह से सभी सेलेब्स घरों में बंद है। वहीं इन दिनों अनन्या पांडे भी घर पर ही क्वालिटी टाइम बिता रही हैं। हाल ही में उन्होंने कुछ सेल्फी शेयर की हैं। जिसमें वह बिना मेकअप के दिखाई दे रही हैं, तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन लिखा- 'दया सबसे बड़ी सुपर पावर है।

अनन्या की इस No Makeup की तस्वीर देख फैंस ही नहीं ब्लकि उनके  फ्रेंड्स सुहाना खान, तारा सुतारिया और नव्या नवेली नंदा ने भी कमेंट कर तारिफ की। तो आईए आपको बताते हैं के कि बिना मेकअप के भी ये एक्ट्रेस कैसे फ्रैश और अट्रैक्टिव दिखाई देते हैं- 


 

इन टिप्स की मदद से आप भी पाएं शानदार No-Makeup लुक

- स्किन को क्लेंज करें-
आपनी स्किन की क्वॉलिटी बेहतर करने के लिए चेहरे पर बर्फ से मसाज करें, इससे ना सिर्फ चेहरे की सूजन और पफीनेस दूर होती है बल्कि चेहरे में किसी तरह की जलन या रैशेज़ भी नहीं होते।
 

-मॉइश्चराइज़र लगाएं
थकान और स्ट्रेस से भरे चेहरे और आंखों पर मॉइश्चराइज़र से मसाज करें। रोज़ाना अपने अंडर-आई एरिया को आई क्रीम और समय-समय पर एक अच्छे और हायड्रेटिंग आई मास्क लगाएं।



-ईवन बेस के लिए प्राइमर
ऑयल फ्री स्किन के लिए  और स्किन को सही बेस देने के लिए प्राइमर लगाना जरूरी है। इसलिए मॉइश्चराइज़र के बाद प्राइमर जरूर लगाएं।
 

-मीडियम कवरेज फाउंडेशन
नो-मेकअप लुक के लिए फाउंडेशन को हेवी नहीं लाइट या मीडियम कवरेज पर ही लगाएं। अगर आप फाउंडेशन ना भी लगाएं, तो भी इस लुक को बेहतर तरीके से पा सकती हैं। 
 

 

-ब्लश
अपने चेहरे को  नैचुरल रखने के लिए लाइट पिंक शेड का ब्लश इस्तेमाल करें, इसके अलावा चीक बोन्स पर ब्लश लगाएं। साथ ही आप हाईलाइटर ब्रश की मदद से हल्के स्ट्रॉक के साथ हाइलाइटर भी लगाएं।
 

-आई मेकअप
नो-मेकअप लुक के लिए आईब्रो को फिल करें। इसके बाद अपर और लोअर लैश पर हल्का मस्कारा लगाएं। इसके लिए न्यूड आईशैडो भी अप्लाई कर सकती हैं।  
 

 

-न्यूड लिप्स रखें
न्यूड मेकअप  के लिए लिप कलर भी न्यूड होना जरूरी है। इसके लिए आप कोई भी न्यूड लिपस्टिक अप्लाई करें। आप बीज या पिंक शेड न्यूड लगा सकती हैं नहीं तो न्यूड लिप ग्लॉस भी  बेहतर रहेगा। 


 

Content Writer

Anu Malhotra