पैंथर और गणेश के बाद अनंत अंबानी का Lion Brooch है चर्चा में, येलो डायमंड से हुआ तैयार

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 07:59 PM (IST)

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक एवं चेयरपर्सन नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी का जानवरों के प्रती प्रेम किसी से छिपा नहीं है। तभी तो उन्होंने अपनी शादी से पहले जानवारों का घर बसा दिया, इतना ही नहीं प्री वेडिंग सेलिब्रेशन के दौरान भी उन्होंने जानवरों के प्रति अपने अटूट प्रेम को दर्शाने में कोई कमी नहीं छोड़ी इसका सबसे बड़ा उदाहरण है उनका शेर वाला ब्रोच।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prernaa Makhariaa (@prernaa.makhariaa)


दरअसल अंबानी परिवार ने अनंत और राधिका की शादी से पहले गुजराती रस्म को पूरे विधि-विधान से निभाया। इन सभी रस्मों में से एक रस्म थी 'हस्ताक्षर सेरेमनी' जिसे होने वाली दुल्हन ने बेहद ही खास बनाने का काम किया। राधिका ने इस मौके पर अनंत के प्रति खुलकर अपने प्यार का इजहार किया। जहां हस्ताक्षर सेरेमनी के दिन राधिका लहंगा साड़ी पहनकर दुल्हन की तरह सजी तो वहीं  अनंत भी बेहद कमाल के लग रहे थे। 


अनंत ने अपनी खूबसूरत मंगेतर राधिका के साथ मैचिंग करते हुए आइवरी क्लासिक शेरवानी पहनी थी, जिसके साथ उन्होंने एक चमकदार शेर का ब्रोच पहना था।  जानवरों के प्रति उनके प्रेम से प्रेरित होकर @lorraineschwartz ने इसे डिज़ाइन किया था। इसे येलो डायमंड से तैयार किया गया था और बीच में एक बड़ा हीरा भी लगाया गया था।

इससे पहले मुकंश अंबानी के लाडले मशहूर स्टाइलिस्ट शालीना नाथानी के द्वारा स्टाइल किए गए ट्रेडिशनल लुक में नजर आए थे। इस दौरान उनके जैकेट पर सजे सुंदर ब्रोच ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था। ब्रोच पर गणेश जी की मनमोहक आकृति नजर आ रही थी. जो कि उनके वंतारा के प्रति प्रेम और हाथियों के लिए किए जाने वाले उनके बेहतर कामों को दर्शा रही थी। 


इससे पहले अनंत अंबानी ने अपनी सगाई में जो कुर्ता पहना था उस पर  'कार्टियर पैंथर ब्रोच' लगाया था। इसमें 51 नीलम, 2 पन्ने, एक गोमेद हीरा और 604 ब्रिलियंट-कट हीरे के साथ 18k सफेद सोने का सेट लगा हुआ था। इसकी  कीमत 168,000 डॉलर यानी 1,35,77,835 रुपए बताई जा रही है।

Content Writer

vasudha