गुस्से में टूरिस्ट को अटैक करने दौड़ा हाथी, ड्राइवर का एक इशारा देखते ही लौटा वापस

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 03:17 PM (IST)

इन दिनों  जंगल सफारी का क्रेज कुछ ज्यादा ही देखने को मिल रहा है। इस दौरान पर्यटकों खुली जीप में बैठकर शेर, टाइगर और तेंदुआ जैसे खूंखार जानवरों को ना सिर्फ देखते हैं बल्कि उनके मूमेंटस को कैमरे में कैप्चर कर लेते हैं। हालांकि कई बार जानवर इतना भड़क जाते हैं कि लोगों पर हमला बोल देते हैं। इन दिनों एक हाथी के गुस्से का भी वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह तेजी से लोगों पर हमला करने के लिए दौड़ता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by WildTrails.in (@wildtrails.in)


वैसे तो ये जानवर जल्दी  टूरिस्ट पर हमला नहीं करते, लेकिन कई बार वह गुस्सैल हो जाते हैं और  अचानक से अटैक कर देते हैं। ऐसे में लोग किसी तरह अपनी जान छुड़ाकर भागते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देख सकते हैं कि जंगल सफारी का आंनद उठा रहे पर्यटकों की जीप धीमी गति से आगे बढ़ रही रही है। तभी हाथी को इतना गुस्सा आता है कि वह हमला करने के लिए दौड़ पड़ता है।


ऐसे मं ड्राइवर गाड़ी को पीछे की तरफ भगाने की बजाय बाहर निकलकर जीप का बोनट पीटने लगता है, लेकिन जब हाथी नहीं रुकता तो वह किसी ट्रैफिक पुलिसकर्मी की तरह हाथ से हाथी को रूकने का आदेश देता है।  कमाल की बात तो यह है कि हाथी भी उसका इशारा समझ जाता है और चुप चाप मुड़ जाता है।


इस वीडियो के साथ लिखा गया है कि हमेशा अनुभवी सफारी ड्राइवरों को अपने साथ ले जाना चाहिए, जो मुश्किल स्थितियों को मैनेज कर सकें। इस वीडियो को देखने के बाद लोग हैरान होने के साथ- साथ ड्राइवर की हिम्मत की भी तारीफ कर रहे हैं। सोचने वाली बात यह है कि अगर हाथी ड्राइवर के कहने पर ना रुकता तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था।

Content Writer

vasudha