ऐसा क्या हुआ कि जन्मदिन से पहले फफक-फफक कर रोए अमिताभ बच्चन, वीडियो देख भावुक हुए फैंस

punjabkesari.in Tuesday, Oct 10, 2023 - 06:57 PM (IST)

साल के दसवें महीने की 11वीं तारीख को जन्मे इस शख्स को कोई ‘एंग्री यंगमैन' कहता है, कोई ‘सदी का महानायक', कोई ‘बिग बी' तो कोई ‘शहंशाह', उनके जितने प्रशंसक, उतने ही नाम। हम बात कर रहे हैं हिंदी सिनेमा के सर्वकालिक लोकप्रिय अदाकार अमिताभ बच्चन की। भारत के सिनेमा के इतिहास में युग पुरूष का दर्जा रखने वाले हरदिल अजीज कलाकार अमिताभ बच्चन कल अपना 81वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं, लेकिन इससे पहले कुछ ऐसाहो गया कि वह फफक-फफक कर रोने लगे

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)


इलाहाबाद में 11 अक्टूबर 1942 को जन्मे अमिताभ ने 1969 में फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की, लेकिन 1973 में आई फिल्म ‘जंजीर' में पुलिस इंस्पैक्टर की उनकी भूमिका ने उन्हें ‘एंग्री यंगमैन' का तमगा दिलाया और उसके बाद ‘दीवार' और ‘शोले' जैसी फिल्मों ने उन्हें एक अभिनेता के तौर पर गढ़ दिया। आज भी लोग उन्हें भगवान का दर्जा देते हैं, यही कारण है कि कुछ दिन पहले से ही उनके जन्मदिन की तैयारियां शुरू हो जाती है। 


 'कौन बनेगा करोड़पति 15' के मेकर्स ने भी बिग बी के लिए कुछ ऐसा किया जिसे देख वह काफी भावुक हो गए। मेकर्स ने आने वाले एपिसोड का एक प्रोमो रिलीज किया है, जिसमें अमिताभ बच्चन कहते सुनाई दे रहे हैं कि-  ‘और कितना रुलाएंगे आप लोग। बस करें। लोगों को टिशू देता हूं और आज मेरी बारी आ गई। इस स्टेज पर जो हमारा जन्मदिन मनाया जाता है वो सबसे अच्छा होता है।’ इस दौरान सीट से उठकर अपने आंसूं पोंछते नजर आ रहे हैं। 


वीडियो में वह यह भी कहते हैं कि  केबीसी के सेट पर उनका जन्मदिन खास होता है और जब उन्हें इतना प्यार मिलता है। इस वीडियो को देखने के बाद फैंस अमिताभ बच्चन के फैंस भी काफी भावुक हो गए हैं।  बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन वर्ष 2000 से इस शो के साथ जुड़े हैं, तब से लेकर अब तक उन्हें लोगों का भरपूर प्यार मिला है। 

Content Writer

vasudha