मैंने लौटा दी है फीस...बर्थडे के दिन अमिताभ बच्चन ने पान मसाला के साथ तोड़ा कॉन्ट्रैक्ट

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 03:04 PM (IST)

भारत के सिनेमा के इतिहास में युग पुरूष का दर्जा रखने वाले कलाकार अमिताभ बच्चन आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। जन्‍मदिन के इस खास मौके पर उन्होंने बड़ा फैसला लेते हुए खुद को पान मसाला ब्रांड के एक विज्ञापन से अलग कर लिया है। साथ ही उन्होंने बताया कि  प्रचार के लिए मिले पैसों को भी वापिस लौटा दिया गया है। 

एक पान मसाला ब्रांड के प्रचार के लिए 79 वर्षीय अभिनेता को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। ‘अमिताभ बच्चन कार्यालय’ की ओर से जारी एक ब्लॉग पोस्ट में बताया गया कि वह अब इस प्रचार से जुड़े नहीं हैं। अमिताभ ने ब्लॉग में लिखा- इस विज्ञापन के प्रसारण के कुछ दिन बाद ब्रांड से संपर्क किया और पिछले सप्ताह इससे अलग हो गए। 


अमिताभ बच्चन ने ये भी बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है। पिछले महीने एक गैर सरकारी संगठन ‘राष्ट्रीय तंबाकू उन्मून संगठन’ (नोट) ने बच्चन से अपील की थी कि वह पान मसाला ब्रांड को बढ़ावा देने वाले विज्ञापनों का हिस्सा न बनें। एक बार अमिताभ बच्चन के फैन ने जब उनसे पूछा कि उन्होंने पान मसाला ब्रांड का विज्ञापन क्यों चुना, तो अमिताभ ने खुद सोशल मीडिया पर इसका जवाब दिया।

अमिताभ ने लिखा कि- "क्षमा प्रार्थी हूं। किसी भी बिजनेस में अगर किसी का भला हो रहा है, तो ये नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं। हां अगर बिजनेस है, तो उसमें हमें भी अपने बिजनेस के बारे में सोचना पड़ता है। अब आपको ये लग रहा है कि मुझे ये नहीं करना चाहिए था, लेकिन इसको करने से हां मुझे भी पैसा मिलता है। 

बता दें कि इलाहाबाद में 11 अक्टूबर 1942 को जन्मे अमिताभ ने 1969 में फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की, लेकिन 1973 में आई फिल्म ‘जंजीर’ में पुलिस इंस्पैक्टर की उनकी भूमिका ने उन्हें ‘एंग्री यंगमैन’ का तमगा दिलाया और उसके बाद ‘दीवार’ और ‘शोले’ जैसी फिल्मों ने उन्हें एक महान अभिनेता के तौर पर गढ़ दिया।

Content Writer

vasudha