एम्बर हर्ड है दुनिया की सबसे सुंदर महिला, सांइस ने हर तरफ से Perfect माना एक्ट्रेस का चेहरा

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2022 - 11:01 AM (IST)

अकसर मन में एक सवाल बाता है कि दुनिया में सबसे खूबसूरत चेहरा किसका है? लेकिन इसका जवाब हमारे पास नहीं होता। साइंस ने इस सवाल का जवाब देते हुए बता दिया है कि दुनिया में सबसे खूबसूरत कोन है। जिस महिला को विज्ञान के आधार पर सबसे खूबसूरत बताया गया है वो और कोई नहीं अमेरिकी एक्ट्रेस एम्बर हर्ड है, जो पिछले कुछ समय से विवादों  में चल रही है। 


दूसरे  नंबर पर है किम कार्दशियान

एक यूके बेस्ड कॉस्मेटिक सर्जन की स्टडी के अनुसार सुंदरता के मामले में एम्बर ने जहां पहला मुकाम हासिल किया है तो वहीं किम कार्दशियान दूसरे  और ब्रिटेन की सुपर मॉडल केट मॉस तीसरे नंबर पर रही हैं। ब्रिटिश कॉस्मेटिक सर्जन डॉक्टर जूलियन डि सिल्वा के मुताबिक एंबर हर्ड का चेहरा साइंस के तय पैमाने से लगभग 91 प्रतिशत मेल खाता है। 


91.85 फीसदी एक्यूरेट है एम्बर का चेहरा

बताया जा रहा है कि चेहरे की सुंदरता के लिए ब्यूटी फी (Beauty phi) के ग्रीक गोल्डेन रेश्यो का इस्तेमाल किया गया। हजारों साल से इसे परफेक्ट चेहरा मापने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। इस फॉर्मूले के जरिए इस बात का पता चला कि 36 साल की एंबर का चेहरा 91.85 फीसदी एक्यूरेट है। उनकी आंखें, भौहें, नाक, ओठ, ठुड्डी, जबड़ा और फेशियल शेप को मापा गया, जो एकदम परफेक्ट निकले। 


12 मेन प्वाइंट पर किया गया शोध 


लंदन में Centre For Advanced Facial Cosmetic & Plastic Surgery चलाने वाले डॉ जूलियन डी सिल्वा ने बताया कि- उन्होंने यह रिसर्च साल 2016 में की थी,  जिसमें 'ग्रीक गोल्डन रेसियो ऑफ ब्यूटी' का उपयोग किया था। उन्होंने बताया कि इस प्रक्रिया में हर्ड के चेहरे के लगभग 12 मेन प्वाइंट पर शोध किया गया था। इस तकनीक के जरिए किम कार्दशियन के चेहरे का भी टेस्ट किया गया।  खूबसूरती में वह दूसरे नंबर पर रहीं, उनका चेहरा 91.39 फीसदी एक्यूरेट है। 


कानूनी लड़ाई को लेकर चर्चा में रही एम्बर 

याद हो कि पिछले दिनों अमेरिकी अभिनेता जॉनी डेप और एम्बर हर्ड का कानूनी मामला लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहा। कई दिनों की कानूनी लड़ाई के बाद एंबर केस हार गई,जिसके बाद उन्हे 15 मिलियन डॉलर का भुगतान करने के आदेश दिए गए।  हर्ड ने जॉनी डेप पर घरेलू हिंसा और मारपीट करने वाला व्यक्ति बताया था। 
 

Content Writer

vasudha