टेंपल ज्वेलरी के 14 ट्रेंडी डिजाइन्स

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 05:21 PM (IST)

टेंपल ज्वेलरी: कोई त्योहार या शादी का अवसर हो तो बिना ज्वेलरी के महिलाओं का लुक अधूरा हैं। बात अगर नए साल के ट्रेंड्स की हो तो इन दिनों ब्राइट मेकअप व दीवाज फैशन के अलावा ज्वेलरी का क्रेज भी खूब देखा रहा हैं। ज्वेलरी के लेटेस्ट ट्रेंड के बारे में जानना चाहते है तो आपको बता दें कि इस सीन चौकर नेकलेस या ओवरसाइज्ड ईयररिंग्स के अलावा ट्रेंपल ज्वेलरी का ट्रेंड भी खूब हैं। 

टेंपल ज्वेलरी के लेटेस्ट डिजाइन

टेंपल ज्वेलरी का ट्रेंड हमेशा एवरग्रीन है जो आपको ट्रेडीशनल गेटअप व ग्रेस देगी। ध्यान रखें कि इस सीजन मेटल के बजाएं गोल्ड टेंपल ज्वेलरी छाई हुई है जिसके मोटिफ्स में देवी- देवताओं और नैचुरल ऑब्जेक्ट्स की कृतियों को खास जगह दी गई हैं। यह न सिर्फ फेस्टिव सीजन के लिए परफेक्ट है बल्कि दुल्हनों के बीच भी टेंपल हार, माथापट्टी, कमरबंद और कानफूल का क्रेज देखने को मिल रहा है।साउथ इंडियन कल्चर की यह हैरीटेल ज्वैलरी हर ब्राइड्स की पसंद बन रही हैं। अगर आप भी अपनी ब्राइडल ज्वैलरी में कुछ यूनिक ट्विस्ट चाहती हैं तो टेंपल ज्वैलरी कैरी करें। चलिए आज हम आपको कुछ टेंपल ज्वैलरी डिजाइन्स दिखाते हैं जिनसे आपको काफी आइडियाज मिलेंगे। 

 टेम्पल ज्वेलरी डिजाइन इमेज 

स्टनिंग गुट्टुपुसालु (Guttupusalu)

यह गुट्टुपुसालु नेकलेस उन दुल्हनों के लिए एकदम सही है जो गोल्ड की टेंपल ज्वेलरी हर मौके पर नहीं पहनना चाहती। ऐसे में वो यह ट्विस्ट वाली टेंपल ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं, जो आपके लहंगे के साथ भी अट्रेक्टिव लगेगी। 

 बेस्ट टेम्पल ज्वेलरी डिजाइन इमेज 

चंकी लक्ष्मी मोटिफ चौकर 

यह चंकी स्टाइल लक्ष्मी मोटिफ वाला नेकलेस आपको स्टाइलिश ब्राइड लुक देगा। आप चाहे तो इसमें लॉन्ग नेकलेस या इसके साथ माथा पट्टी भी कैरी कर सकती हैं।  

ब्राइडल गोल्ड टेम्पल ज्वेलरी डिजाइन इमेज 

गॉर्जियस पेंडेंट

एंटीक लुक के लिए यह टेंपल पैटर्न वाला गॉर्जियस पेंडेंट परफेक्ट हैं। इसमें बना टेंपल मोटिफ दुल्हन को आकर्षक दिखाने में मदद करेगा। 

  अमेजिंग टेम्पल जेवेलरी डिजाइन इमेज 

टेंपल ज्वैलरी कंगन 

आप न सिर्फ टेंपल मोटिफ में नेकलेस या माथा पट्टी बल्कि कंगन भी ट्राई कर सकती हैं। यह मोटे साइज के कंगन आपको बिना चूड़ियों के भी फुल अट्रेक्शन दिलाएंगे। 

स्टनिंग टेम्पल ज्वेलरी डिजाइन फॉर ब्राइड 

शानदार हैवी हार 

अगर आप साल 2019 में शादी कर रही है तो अपने ज्वैलरी बॉक्स में इस तरह के डिजाइन वाले हैवी टेंपल हार को खास जगह दें। इस हार को न केवल आप अपनी शादी के दिन बल्कि अन्य फंक्शन में भी कैरी कर सकती हैं जो आपको स्टनिंग लुक देनें में मदद करेगा। भारी-भरकम लुक के लिए इस टेंपल हार के साथ डेंटी चौकर नेकलेस भी कैरी कर सकती हैं। 

 ब्यूटीफुल टेम्पल ज्वेलरी डिजाइन इमेज 

पिकॉक मोटिफ हार

यह काफी स्टनिंग व प्रिटी ब्राइल वियर पीस हैं जो हर ब्राइड अपनी शादी में कैरी करना चाहेगी। आप इस गॉर्जियस हार को डेंटी नेकपीस के साथ पियर करके भी कैरी कर सकती हैं। 

 टेम्पल ज्वेलरी गोल्ड नेकलेस 

चंकी टेंपल ज्वैलरी सेट

आप सिर्फ चंकी नेकपीस ही नहीं बल्कि पूरा सेट भी अपनी शादी के दिन कैरी करेगी तो काफी स्टनिंग दिखेगी। आप एक लॉन्ग टेंपल नेकलेस के साथ ट्रैडीशनल हार व झूमके कैरी करें जो आपको फुल ग्रेस देंगे। 

 यूनिक टेम्पल ज्वेलरी डिजाइन

ट्रैडीशनल ओवरसाइज्ड लक्ष्मी हार विद पर्ल

अगर आप लक्ष्मी जी की बड़ी भक्त हैं तो उन्ही के मोटिफ वाली ज्वैलरी अपनी शादी में कैरी कर सकती हैं। यह लक्ष्मी मोटिफ वाला हार काफी ट्रैडीशनल है जिसमें पर्ल स्टोन्स का हल्का सा वर्क भी काफी स्टनिंग लग रहा हैं। 

 ट्रेडिशनल टेम्पल ज्वेलरी डिजाइन

डबल नेकपीस सेट

इस डबल लेयर वाले टेंपल नेकलेस का पैटर्न व कलर काफी मॉडर्न है जो उनक दुल्हनों के लिए परफेक्ट हैं जो सिर्फ गोल्ड ज्वैलरी पहनने से बचती हैं और कुछ यूनिक चाहती हैं। 

गणपति मोटिफ नेकलेस

कहते है कि कोई भी शुभ कार्य करने से पहले गणपति जी की पूजा की शादी है तो क्यों न शादी जैसे अहम पल के लिए गणपति मोटिफ वाला नेकलेस ट्राई करें जो आपको हमेशा अपने साथ उनके होने का एहसास दिलाता रहे। 

कॉइन इंस्पायर्ड नेकलेस

वैसे तो यह काफी ट्रैडीशनल डिजाइन है लेकिन इस मोटिफ में कॉइन नेकलेस व कमरबंध साउध इंडियन ब्राइड काफी कैरी करती हैं जो उन्हें खास फील भी करवाता हैं। 

डायमंड स्टड टेंपल ज्वैलरी 

आप गोल्ड के बजाएं डायमंड में टेंपल ज्वैलरी कैरी कर सकती हैं। डायमंड के साथ स्टड टेंपल ज्वैलरी का कम्बिनेशन काफी सूट करेगा। 

बोट मोटिफ टेंपल ज्वैलरी सेट 

यह मोटिफ भी काफी यूनिक व प्रिटी है जो हर किसी की नजरे आपकी ब्राइडल लुक पर डलवाने में मदद करेगा। 

Content Writer

Sunita Rajput