इन बॉलीवुड एक्टर्स को पड़ा पान मसाला का एड करना भारी, हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2023 - 03:21 PM (IST)

शाहरुख खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन की तिकड़ी इन दिनों पान मसाला के एड में छाई हुई है। चाहे इस एड से इन्होंने करोड़ों रुपये कमाए, लेकिन ये एड ही इनके के लिए परेशानी का सबब बन गया है। दरअसल, इलाहबाद हाई कोर्ट ने इन तीनों एक्टर्स को नोटिस जारी किया है। वहीं केंद्र सरकार के वकील ने इस अवमानना याचिका पर लखनऊ पीठ को इस अपील को खारिज करने की अर्जी भी दी है।

अगले साल होगी सुनवाई

केंद्र सरकार के वकील ने लखनऊ पीठ को ये भी बताया कि इस मामले की सुनवाई उच्चतम न्यायालय भी कर रहा है। इस वजह से इस याचिका को खारिज कर दिया जाए। न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की एकल पीठ ने इस अवमानना याचिका को पारित किया है। साथ ही अगली सुनवाई के लिए 9 मई 2024 की तारीख को निर्धारित कर दिया गया है। वहीं इस मामले में राजेश सिंह चौहान की पीठ ने इन एक्टर्स के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, जिन्हें उच्च सम्मान दिए गए हैं, लेकिन वे गुटखा कंपनियों के लिए एड कर रहे हैं।

केंद्र सरकार को मिला है नोटिस

इस मामले में याचिकाकर्ता का कहना है कि 22 अक्टूबर को सरकार को प्रतिवेदन दिया गया था, लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद उच्च न्यायालय ने एक्टर्स को नोटिस जारी किया। शुक्रवार को हुई सुनवाई में कहा गया है कि अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन ने कभी तक कारण बताओं नोटस की जवाब नहीं दिया है। वहीं आदालत को भी ये जानकारी दी गई है कि एक्टर अमिताभ बच्चन को भी कोर्ट की ओर से नोटिस दिया गया है जबकि उन्होंने करार रद्द कर दिया है।

Content Editor

Charanjeet Kaur