कोरोना के बढ़ते केस पर अब हरियाणा सरकार भी हुई सख्त, कल शाम 6 बजे से बंद होंगी सभी दुकानें

punjabkesari.in Thursday, Apr 22, 2021 - 07:36 PM (IST)

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र, दिल्ली के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी राज्य में सख्ती के आदेश दिए हैं। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने सभी गैर-जरूरी समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके अलावा शुक्रवार शाम 6 बजे से सभी बाजार बंद हो जाएंगे।  वहीं अगर निर्धारित सीमा के भीतर किसी भी काम को यदि करना है तो आयोजनकर्ता को इसके लिए संबंधित एसडीएम से अनुमति लेनी होगी।
 

अनिल विज ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हरियाणा की सीमा पर बैठे किसानों के साथ एक बैठक करेंगे। इसमें उन्हें कोविड की जांच और वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी दी जाएगी।



 

अनिल विज ने धरने पर बैठै किसानों को वैक्सीन लगवाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि आंदोलन अपनी जगह है और सुरक्षा अपनी जगह है। आगे बताते हुए अनिल विज ने कहा कि सरकार की तरफ से डीसी व एसपी किसानों से मिलने गए थे, लेकिन बात नहीं हो पाई। फिर से अधिकारी किसान नेताओं से मिलेंगे और बात करेंगे कि किसानों को वैक्सीन भी लग सके और उनका कोरोना टेस्ट भी हो सके।
 

वहीं, अनिल विज ने यह भी आदेश जारी किए हैं कि जिसको भी कोरोना के लक्षण हैं, अगर वह किसी प्राइवेट डॉक्टर के पास जाता है तो डॉक्टर इलाज करने से पहले उसकी कोरोना जांच करवाएं। रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही इलाज करें। यदि रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो मरीज को कोरोना अस्पताल भेजें।  

Content Writer

Vandana