धरती पर छिपकर रहते हैं एलियंस, हर शनिवार इस देश में मनाते हैं वीकेंड

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 05:32 PM (IST)

आपने फिल्मों में एलियंस के बारे में जरूर सुना होगा, जिसके बाद हम इन्हे लेकर कई तरह की कल्पनाएं भी करने लगते हैं। आम इंसान के साथ- साथ वैज्ञानिक भी एलियंस के बारे में जानने के लिए बेताब रहते हैं, तभी तो आए दिन दूसरी दुनिया में रहने वाले लोगों के बारे में नए- नए खुलासे होते रहते हैं। अब नए दावे की मानें तो एलियंस काफी समय से धरती पर मौजूद हैं। 


नई रिसर्च के मुताबिक कुछ सालों में ब्रिटेन के आसमान में सबसे ज्यादा यूएफओ नजर आए हैं, शायद धरती पर ब्रिटेन उनकी फेवरट प्लेस है। बड़ी बात यह है कि UFO देखे जाने की घटना ज्यादातर शनिवार को ही सामने आई है, ऐसे में दावा किया जा रहा है कि एलियन वीकेंड एंजॉय करने ब्रिटेन में आते हैं। 

रिसर्च पर विश्वाश किया जाए तो  पिछले साल 413 बार UFO देखे गए थे जिनमें से ज्यादातर मामले नॉर्थ-वेस्ट या यॉर्कशाय में सामने आए। शनिवार रात 9 से 10 के बीच सबसे ज्यादा बार एलियंस को यहां देखा गया। रिसर्च में यह भी बताया गया- 2021 की जनवरी में एक असाधारण घटना घटी थी, जब चार ट्रायंगल UFO को चार अलग-अलग लोगों ने वेल्श सीमा के पास वेस्ट इंग्लैंड के चार शहरों में 18 घंटे की समय-सीमा में देखा था।

आंकड़े के हिसाब से 2021 आधुनिक यूफोलॉजी के इतिहास में एक महत्वपूर्ण साल के तौर पर जाना गया और ब्रिटेन एलियंस के लिए सबसे पसंदीदा जगह बन गई है।  रिसर्च के अनुसार पिछले कुछ सालों से अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा जैसे देशों में एलियंस के यान यानी यूएफओ देखे जाने की कई घटनाएं सामने आई हैं। कुछ महीनों पहले कनाडा की एक महिला ने भी एलियंस के यान को देखने का दावा किया था। 


इससे पहले अमेरिकन प्रोफेसर डॉक्टर डेविड जैकब्स ने एलियंस को लेकर अजीबोगरीब दावा किया था। उन्होंने कहा था कि-  एलियंस खुद धरती पर रह रहे हैं और इंसानों का अपहरण कर रहे हैं। प्रोफेसर के इन सनसनीखेज दावे ने सभी को हैरान कर दिया था। एलियंस को लेकर दुनिया में कई तरह की बातें सामने आती रहती हैं।
 

Content Writer

vasudha