93 साल में मॉडल बनी एलिस, फिटनेस के लिए लोग लेते है टिप्स, जानिए उम्रदराज दादी के निराले शौंक

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 02:40 PM (IST)

लोग कहते है कि चेहरे पर झुर्रिया पड़ने पर चेहरे की सुंदरता कम हो जाती है लेकिन 96 साल की एलिस दादी ने बात को पूरी तरह से गलत साबित किया है। आज जब वह झुर्रियों वाले चेहरे के साथ रैंप पर मॉडलिंग करती है या फोटोशूट करवाती है तो उनके सामने हर मॉडल फीकी लगती है। न केवल अपनी सुंदरता बल्कि उम्र के कारण भी बुधवार को मॉडलिंग इंडस्ट्री द्वारा एलिस पैंग इस समय दुनिया की सबसे उम्रदराज मॉडल का खिताब दिया गया। इससे पहले 84 साल की जापान की नाओया कुडो व चीन के मॉडल वांग डेशन सबसे ज्यादा उम्र के मॉडल थे। 

PunjabKesari,Nari

पोती ने दिलवाई पहचान 

हांगकांग की रहने वाली 96 साल की एलिस को शुरु से ही अच्छी ड्रेसेज पहनने का शौंक रहा है लेकिन उसने कभी नही सोचा था कि वह मॉडलिंग करेगी। मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने का क्रेडिट उसकी पोती को जाता है, जिसने 65 साल की मॉडल्स का विज्ञापन देख कर उसकी फोटो भेज दी। 3 साल पहले जब उसकी फोटो भेजी गई तो उसका चयन हो गया था। जब एलिस दादी का मॉडलिंग करियर शुरु हुआ। 

PunjabKesari,Nari

उम्र नही काम से लोग करते है पसंद 

मॉडलिंग के इस करियर में आगे बढ़ते हुए उनकी लाइफ में कई तरह के चैलैंज आए लेकिन एलिस दादी ने कभी हार नही मानी। शायद यहीं कारण है की आज लोग उन्हें उनके काम के लिए पसंद करते है न कि उम्र के लिए। इस फील्ड में रहते हुए उन्होंने काफी कुछ नया सीखा। जैसे- जैसे उनके मेकअप आर्टिस्ट्स, डेयर ड्रेसर व मैनेजर ने उनकी मदद की उन्होंने इस फील्ड में रुचि बढ़ने लगी। गुच्ची, वेलेंटिनो, एलेरी जैसे ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग करते हुए देख कर लोग उनसे उनकी फिटनेस का राज पूछते हैं। 

PunjabKesari,Nari

आलोचनाओं से मिलती है हिम्मत 

दादी के आयोजकों व उनके साथ रहने वाले लोगों को लगता है कि दादी फिट रहने के लिए रोज एक्सरसाइज व डाइट फॉलो करती है लेकिन ऐसा कुछ नही हैं। दादी खुद को नेचुरल तरीके से फिट रखती हैं। उनके अनुसार एक्सरसाइज सेहत के लिए अच्छी होती है लेकिन वह हर रोज एक्सरसाइज नही करती है। 90 साल की उम्र के बाद करियर शुरु करने पर कुछ लोग उन्हें अपनी इंस्पिरेशन मानते है तो कुछ लोग उनकी आलोचना करते है। उनके आलोचक कहते है कि उन्हें अपनी उम्र देखकर कपड़े पहने चाहिए। वही इन सब से खुद को परेशान न कर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

khushboo aggarwal

Recommended News

Related News

static