फिल्में छोड़ इस Business में पड़ी आलिया, क्या Bollywood को कह देंगी अलविदा?

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2023 - 03:58 PM (IST)

बॉलीवुड की सबसे क्यूट और ग्लैमरस गर्ल आलिया भट्ट को कौन नहीं जानता। एक्ट्रेस ने छोटी उम्र में ही अपने टैलेंट के जरिए फैंस के दिलों में जगह बना ली है। भले ही आलिया भट्ट के पिता बॉलीवुड के जाने-माने डॉयरेक्टर थे लेकिन फिर भी एक्ट्रेस ने अपनी पहचान खुद बनाई है। गंगूबाई काठियावाड़ी और आरआरआर जैसी सूपरहिट फिल्मों के बाद आलिया का करियर पीक पर पहुंच चुका है। कुछ समय एक्ट्रेस ने अपना खुद का एक क्लोथिंग ब्रांड भी शुरु किया है जिसे वह अब आगे बढ़ाना चाहती हैं...

बन चुकी हैं एक बच्ची की मां 

कुछ समय पहले ही आलिया भट्ट ने ऋषि और नीतू कपर के बेटे के साथ शादी की थी। जिसके बाद आलिया ने प्यारी सी बच्ची को जन्म दिया है। दोनों ने अपनी बेटी की तस्वीर आज तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर नहीं की लेकिन फैंस दोनों की बेटी देखने के लिए काफी एक्साइटेड भी हैं। 

PunjabKesari

किड्स क्लोथिंग ब्रैंड किया शुरु 

आलिया भट्ट भले ही एक बच्ची की मां बनी हैं और एक्ट्रेस अपनी मां होने की पूरी जिम्मेवारी निभा रही हैं। आलिया ने बॉलीवुड के अलावा अपना खुद को एक क्लोथिंग ब्रैंड भी शुरु किया है। इस क्लोथिंग ब्रांड का नाम EdAMamma है। इस क्लोथिंग ब्रांड को आलिया ने अपनी वेबसाइट के जरिए ही बेचना शुरु किया है।आलिया का यह ब्रांड कई सारी ई-कॉमर्स साइट पर भी उपलब्ध है। फ्लिपकॉर्ट, मयंत्रा(Myantra),फर्स्ट क्राई, अमेजन जैसी क्लोथिंग साइट्स पर आलिया की कंपनी के ब्रांड के कपड़े मिल रहे हैं। 

आलिया की कंपनी कर रही है काफी तरक्की 

आलिया की कंपनी ने शुरुआत में ही काफी तरक्की कर ली थी। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने सिर्फ 10 महीनों में 10 गुणा से ज्यादा बिजनेस किया था जिसके बाद यह लगभग 150 करोड़ की कंपनी बन गई थी।  गौरतलब है कि आलिया का ब्रैंड एडामम्मा 2-14 साल के बच्चों के कपड़े तैयार करता है।  इसके अलावा यह ब्रैंड मयंत्रा(Myantra) में भी लगभग तीसरे स्थान पर बना हुआ था। माना जाता है कि यह प्रोडक्ट वोकल पर लोकल की फिलोस्फी पर बना हुआ है। यह ब्रैंड पूरी तरह से भारत में निर्मित है। इस पर बात करते हुए आलिया ने बताया था कि वह जो ठान लेती हैं उसे पूरा करके ही रहती हैं। 

PunjabKesari

'बच्चों में पर्यावरण के प्रति जागरुकता लाएगा ब्रांड'

आलिया का मानना है कि उनका यह क्लोथिंग ब्रैंड बच्चों में पर्यावरण के प्रति जागरुकता लाएगा। इस ब्रांड को अक्टूबर 2020 में लॉन्च किया था जिसे सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रांड ने अभी तक 800 तरह के कपड़े तैयार किए हैं। 

पूरी तरह से वेगन कंप्लायंस ब्रांड है 

एक इंटरव्यू में बात करते हुए आलिया ने कहा था कि -' हमारी टीम की मेहनत रंग लेकर आई है। जिस तरह लोगों का हमें प्यार मिला है हम आगे बढ़ते जाएंगे। सर्दियों में जैसे सबने ब्रैंड को सराहा है वैसे ही अब गर्मियों में भी इसे सराहेंगे।' आगे आलिया ने बात मानते हुए कहा कि वह बिजनेस सीख रही हैं। आलिया का यह ब्रैंड नैचुरल फाइबर से बना है। कंपनी को एथिकल ट्रेड के मानक सेडेक्ट का सर्टिफिकेशन हासिल है। इसके अलावा भी कंपनी को कई अंतरराष्ट्रीय मानक सर्टिफिकेशन मिले हैं। यह पूरी तरह से ही वेगन कंप्लायंस ब्रांड है। आलिया का दावा है कि ब्रांड की बेहतरीन क्वालिटी और अच्छी कीमतों के कारण ही लोगों का प्रोडक्ट पर भरोसा टिका हुआ है। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static