इन चैलेंजिंग रोल को निभाकर आलिया भट्ट बनी हीरोइन NO 1, हर फिल्म में दिखा नया अवतार

punjabkesari.in Friday, Jan 28, 2022 - 03:27 PM (IST)

बॉलीवुड की सबसे क्यूट और चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट को आज कौन नहीं जानता। वह उन कलाकारों की लिस्ट में शामिल है जिसने अपनी बेजोड़ कलाकारी से सबका मुंह बंद कर दिया है।  स्टूडेंट ऑफ द ईयर, राजी, कलंक, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, डियर जिंदगी, गली बॉय, टू स्टेटस, हंप्टी शर्मा की दुल्हनियां, जैसी कई फिल्मों में आलिया की दमदार एक्टिंग देखने को मिली। उन्होंने हर फिल्म के साथ एक नया रोल करने की कोशिश की जो काबिले तारीफ है। आज हम सभी के चहेती आलिया के उन चैलेंजिंग रोल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बलबूते वह अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रही। 

PunjabKesari

फिल्म  गंगूबाई काठियावाड़ी

सबसे पहले बात करते हैं निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की, जिसमें आलिया गंगूबाई की भूमिका में नजर आएंगी। फिल्म के  टीजर में   एक्ट्रेस के अलग-अलग अवतार देखने काे मिल रहे हैं। माथे पर एक बड़ी बिंदी और बाएं गाल पर मस्से के साथ उन्होंने  गंगूबाई की छवि दिखाने की अच्छी कोशिश की। हाथों में चूड़िया, बालों में गजरा और नाक में नथ पहनी आलिया को देख लोग उनकी तारीफें करते नहीं थक रहे हैं। 

PunjabKesari
फिल्म हाईवे

 इम्तियाज अली की फिल्म 'हाईवे' में आलिया ने वीरा के किरदार ने तो जैसे तहलका ही मचा दिया था। फिल्म में रणदीप हुड्डा उन्हें किडनैप कर लेते हैं, बाद में आलिया को रणदीप से प्यार हो जाता है। फिल्म हरियाणा में महिलाओं के साथ हो रही वारदातों पर आधारित है।वीरा बंधन तोड़कर खुले आसमान में उड़ना चाहती थी। इसके लिए अलिया भट्ट को फिल्मफेयर क्रिटिक्स च्वाइस बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिल चुका है। 

PunjabKesari
फिल्म उड़ता पंजाब

फिल्म  'उड़ता पंजाब' में एक बिहारी मजदूर का किरदार निभाकर आलिया ने सभी कौ हैरान कर दिया था।  इस फिल्म में बिना मेकअप और गंदे से कपड़ों में भी लोगों ने आलिया को खूब पंसद किया था।  फिल्म में शांत लड़की का किरदार निभाने वाली आलिया ने फिल्म में जब-जब अपना मुंह खोला अपने बोल्ड डायलॉग से लोगों का दिल जीत लिया। इस दौरान वह बिहारी भाषा भी बोलती नजर आई थी। उनकी एक्टिंग का ही कमाल है कि इस फिल्म के लिए उन्हे बेस्ट एक्ट्रेस के खिताब भी मिला था। 

PunjabKesari
फिल्म राजी 

फिल्म राजी में आलिया के किरदार को भला कौन भूल सकता है। इस  फिल्म में  उन्होंने कश्मीरी लड़की सहमत खान का किरदार निभाया था, जो भारत सरकार के लिए एक जासूस का काम करती है।  उम्र में बहुत कम होने के बावजूद आलिया इस फिल्म में एक अनुभवी अदाकारा के रूप में नजर आईं। इस किरदार के लिए उनके अभिनय की सराहना देश और विदेश दोनों में हुई। तभी तो उन्हे फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार से नवाजा गया।

PunjabKesari

फिल्म गली ब्वॉय

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'गली ब्वॉय' तो आपको याद ही होगी।  फिल्म में आलिया  ने रणवीर सिंह की प्रेमिका सैफीना का किरदार निभाया है। मुंबई की गलियों में पली-बढ़ी एक लड़की सफीना अपनी ही गली में पलने वाले एक लड़के मुराद  से प्यार करती है और उसके करियर को आगे बढ़ाने के लिए अपने करियर को दांव पर लगा देती है। उनका यह किरदार बहुत बेबाक और बिंदास था, इस फ़िल्म के लिए भी आलिया को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिल चुका है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

Recommended News

static