महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाए जाने की वीडियो देख हिल गए अक्षय कुमार, बोले- घृणा हो रही है

punjabkesari.in Thursday, Jul 20, 2023 - 10:34 AM (IST)

मणिपुर से बेहद शर्मनाक और दिल दहला देने वाली तस्वीर सामने आई है। दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने का वीडियाे सामने आया है, जिसके बाद राज्य के पहाड़ी क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस घटना की निंदा करते हुए  इसे 'पूरी तरह से अमानवीय' बताया है। एक्टर अक्षय कुमार ने भी इस घटना का विरोध किया है। 


 चार मई के इस वीडियो में दिख रहा है कि अन्य पक्ष के कुछ व्यक्ति एक समुदाय की दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड करा रहे हैं। ‘इंडिजीनियस ट्राइबल लीडर्स फॉरम' (आईटीएलएफ) के एक प्रवक्ता के मुताबिक, "घृणित' घटना चार मई को कांगपोकपी जिले में हुई है और वीडियो में दिख रहा है कि पुरुष असहाय महिलाओं के साथ लगातार छेड़छाड़ कर रहे हैं और वे (महिलाएं) रो रही हैं और उनसे मन्नतें कर रही हैं। 



इस वीडियो के सामने आने के बाद मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर लिखा-, ''मणिपुर से आया दो महिलाओं पर यौन हिंसा का भयावह वीडियो निंदनीय और सर्वथा अमानवीय है। सीएम एन बीरेन सिंह जी से बात की है जिन्होंने मुझे बताया है कि जांच अभी चल रही है और आश्वासन दिया कि अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी.''। 


वहीं अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा-  "मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ हिंसा का वीडियो देखकर हिल गया, घृणा हो रही है। मुझे उम्मीद है कि दोषियों को इतनी कड़ी सजा मिलेगी कि कोई दोबारा ऐसी खौफनाक हरकत करने के बारे में न सोचे।"

लोगों ने इस "घृणित कृत्य" की निंदा करते हुए मांग की कि केंद्र और राज्य सरकारें, राष्ट्रीय महिला आयोग और राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग अपराध का संज्ञान लें और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करें।  मणिपुर में अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की मेइती समुदाय की मांग के विरोध में तीन मई को पर्वतीय जिलों में ‘आदिवासी एकजुटता मार्च' के आयोजन के बाद झड़पें शुरू हुई थीं। तब से अब तक 160 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। 

Content Writer

vasudha