''पैडमैन करने से मेरी आंखें खुल गईं'' Menstrual Hygiene Day पर बोले अक्षय कुमार

punjabkesari.in Saturday, May 29, 2021 - 12:39 PM (IST)

दुनियाभर में 28 मई को Menstrual Hygiene Day यानि विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस मनाया गया। इस मौके पर कई मशहूर हस्तियों ने महिलाओं को पीरियड्स में साफ-सफाई रखने के लिए जागरूक किया। वहीं बाॅलीवुड के खिलाड़ी कुमाार यानि अक्षय कुमार एक ट्वीट किया जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। अक्षय ने मासिक धर्म स्वच्छता को लेकर फिल्म 'पैडमैन' में काम किया था। जिसे लेकर उन्होंने ट्वीट किया है। 

एक्टर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'आज विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस है। 2018 में पैडमैन करने से मेरी आंखें खुल गईं कि महिलाओं को पुरानी सोच और बुनियादी स्वच्छता सुविधाओं की कमी के कारण क्या कुछ झेलना पड़ता है। शुक्र है कि साल दर साल चीजें सुधर रही हैं। मैं हमेशा इस दिशा में काम करता रहूंगा। अक्षय कुमार ने ट्वीट में पत्नी ट्विंकल खन्ना को भी टैग किया है।' 

 

यहां देखें अक्षय की पोस्ट- 

 

बता दें फिल्म 'पैडमैन' साल 2018 में आई थी। इस फिल्म का निर्देशन आर.बाल्की ने किया था। यह फिल्म तामिलनाड्डू के एक छोटे शहर में रहने वाले अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन पर आधारित थी। जिन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता फैलाने के लिए कम लागत वाले सैनिटरी नैपकिन का आविष्कार किया था। इस फिल्म में अक्षय के साथ सोनम कपूर और राधिका आप्टे दिखाई दी थी।  

Content Writer

Bhawna sharma