अक्षय कुमार ने फिर दिखाया बड़ा दिल, दिल्ली की बेटी के ईलाज के लिए डोनेट किए 15 लाख रुपये

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2023 - 02:46 PM (IST)

यह तो हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड सेलेब्स अपनी एक फिल्म में लाखों-करोड़ों रुपये कमा लेते हैं,  इनमें से कुछ ऐसे भी हैं जो अपने से ज्यादा दूसरों के बारे में सोचते हैं। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है दानवीर अक्षय कुमार का जो नेक काम के लिए दान करने में कभी देरी नहीं करते। एक बार फिर उन्होंने अपना बड़ा दिल दिखाते हुए  हार्ट पेशेंट लड़की की मदद की है। 


अक्षय कुमार ने दिल्ली की रहने वाली एक 25 साल की लड़की आयुषी को इलाज के लिए 15 लाख रुपये डोनेट किए हैं। वह हार्ट की पेशेंट है। आयुषी के दादा योगेंद्र अरुण ने बताया कि हमने इस मामले की जानकारी अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज के निर्देशक डॉ चंद्रप्रकाश को दी थी, जिसके बाद अक्षय ने आयुषी के लिए 15 लाख रुपए दान किए। आयुषी शर्मा का इलाज गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में हो रहा है।  


बताया जा रहा है कि इस लड़की के हार्ट में दिक्कत थी और उसका हार्ट ट्रांसप्लांट होना है, लेकिन उस लड़की या परिवार के पास इतने पैसे नहीं थे कि उसका हार्ट ट्रांसप्लांट हो सके। आयुषी के दादा ने बताया कि- उसे हार्ट में पैदाइशी दिक्कत थी, उसका हार्ट सिर्फ 25 फीसदी ही काम कर रहा है। उन्होंने कहा- बॉलीवुड एक्टर की मदद ने हमारे लिए आसानी कर दी और अब हमें हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए बस एक डोनर की तलाश है।


कहा जाता है कि अक्षय ने आयुषी के परिवार से वादा किया है कि जरूरत पड़ी तो वह उनकी और आर्थिक मदद जरूर करेंगे। वह इससे पहले भी ज़रुरतमंदों की मदद करते रहे हैं। कोरोना महामारी के दौरान  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ज़रूरतमंदों को सहायता के लिए पीएम केयर्स फंड की स्थापना की थी, तब अक्षय पहले ऐसे अभिनेता थे जिन्होंने बिना देर किए 25 करोड़ रुपए की राशि दान में देने का ऐलान किया था। 

Content Writer

vasudha