अक्षय कुमार ने कनाडा की नागरिकता छोड़ने का लिया फैसला, बोले- लोगों के तानों से तंग आ गया हूं

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 08:27 AM (IST)

अपनी कनाडाई नागरिकता को लेकर अक्सर आलोचनाओं का सामना करने वाले बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार का कहना है कि भारत उनके लिए सब कुछ है।  उनका कहना है कि जब लोग   कनाडा की नागरिकता लेने का कारण जाने बिना कुछ कहते हैं तो उन्हें बहुत बुरा लगता है। इसके साथ ही खिलाड़ी कुमार ने यह भी साफ कर दिया है कि वह कनाडा की सिटीजनशिप छोड़ने के लिए अप्लाई कर चुके हैं और भारत की नागरिकता लेना चाहते हैं।

PunjabKesari

एक चैनेल को दिए इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने कहा-  ‘‘भारत मेरे लिए सब कुछ है... मैंने जो कुछ कमाया है, जो कुछ पाया है, यहीं से पाया है। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इसके बदले कुछ वापस देने का मौका मिला है। आपको तब बहुत बुरा लगता है, जब लोग बिना कुछ जाने कुछ भी कहते हैं।'' ‘‘हेराफेरी'', ‘‘नमस्ते लंदन'', ‘‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा'' और ‘‘पैडमैन'' जैसी फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले अक्षय ने अपने करियर के उस दौर के बारे में भी बताया जब उनकी 15 से ज्यादा फिल्में असफल रही थीं। ऐसा 1990 के दशक में हुआ था। 

PunjabKesari

एक्टर ने कहा कि उनकी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें कनाडा की नागरिकता के लिए आवेदन करना पड़ा। अक्षय ने कहा-‘‘मैंने सोचा कि ‘भाई, मेरी फिल्में नहीं चल रही हैं और काम तो करना ही है'। मैं वहां काम के सिलसिले में गया था। मेरा मित्र कनाडा में था और उसने कहा, ‘यहां आओ'। मैंने आवेदन किया और मैं वहां चला गया।

PunjabKesari
 अक्षय कुमार ने आगे बकहा- ‘‘मेरी सिर्फ दो फिल्में रिलीज होने को बची थीं और यह तो किस्मत की बात है कि दोनों ही सुपरहिट हो गईं। मेरे मित्र ने कहा, ‘वापस जाओ, फिर से काम करना शुरू करो'। मुझे कुछ और फिल्में मिलीं और मुझे और काम मिलता रहा। मैं भूल गया कि मेरे पास पासपोर्ट था। मैंने कभी नहीं सोचा कि मुझे इस पासपोर्ट को बदलवाना चाहिए, लेकिन अब हां, मैंने अपना पासपोर्ट बदलने के लिए आवेदन किया है।'' गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अप्रैल 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ एक साक्षात्कार के बाद अक्षय की नागरिकता बहस का विषय बन गई थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static