अक्षय कुमार ने बच्चों को दी ‘पृथ्वीराज’ देखने की सलाह, लोग बोले- पहले आप पढ़ाई करो

punjabkesari.in Tuesday, May 10, 2022 - 01:13 PM (IST)

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने सोमवार को कहा कि उनकी आने वाली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को स्कूलों में दिखाना अनिवार्य किया जाना चाहिए। हालांकि लोगों को उनकी यह सलाह बिल्कुल पसंद नहीं आई और इस बात को लेकर ही उन्हे घेरना शुरू कर दिया।

फिल्म का ट्रेलर जारी होने के मौके पर 54 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि उन्होंने ‘‘पृथ्वीराज रासो’’ किताब के जरिए पृथ्वीराज के जीवन और उस काल के बारे में जाना है और यह अनुभव किया कि लोग कितना कम इस शासक के बारे में जानते हैं। उन्होंने कहा- ‘मुझे डॉ.साहब (द्विवेदी) ने ‘पृथ्वीराज रासो’ किताब पढ़ने के लिए दी थी। मैंने धीरे-धीरे किताब पढ़ी और अनुभव किया कि वह कितने बड़े योद्धा थे। लेकिन जब हम इतिहास में उनके बारे में पढ़ते हैं तो उन्हें एक पैराग्राफ तक सीमित पाते हैं।


एक्टर ने कहा- ‘‘पृथ्वीराज’’ को ‘‘एक शैक्षणिक फिल्म’’कहना गलत नहीं होगा और उन्होंने उम्मीद जताई की युवा पीढ़ी इतिहास को बेहतर तरीके से समझने के लिए इस फिल्म को देखेगी। उन्होंने कहा- ‘‘आज , मैं चाहता हूं कि न केवल भारत का बल्कि पूरी दुनिया का हर बच्चा इस फिल्म को देखे। यह शैक्षणिक फिल्म है। आपको अपने बच्चे को दिखाना चाहिए कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान की कहानी क्या थी। मैं इस फिल्म में काम करके गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।


अक्षय कुमार का यह वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने उन पर हमला करना शुरू कर दिया। एक यूजर ने लिखा-  "मूवी आई  तो याद आया एक पैराग्राफ है" । वहीं कुछ ने तो उन्हे पढ़ाई करने तक की सलाह दे डाली। बता दें कि  फिल्म  पृथ्वीराज का लेखन व निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है और अक्षय कुमार ने इसमें पृथ्वीराज की भूमिका निभाई है।

 

Content Writer

vasudha