G20 Summit: अक्षता मूर्ति की Purple फ्रॉक ने लूटी महफिल, भारत से है इस ड्रेस का खास Connection

punjabkesari.in Monday, Sep 11, 2023 - 05:22 PM (IST)

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की पत्नी और इंफोसिस के संस्थापन नारयाण मूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई हैं। अक्षता इन दिनों जी-20 सम्मेलन की बैठक में शामिल होने भारत आई हैं। अपनी भारत यात्रा में अक्षता एक से बढ़कर एक आउटफिट में नजर आ रही हैं। हाल ही में अक्षता ने 9 सितंबर को दिल्ली में एक कृषि प्रदर्शनी में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने काफी अच्छी ड्रेस पहनी थी। अक्षता द्वारा पहनी गई इस खूबसूरत ड्रेस का भारत से खास कनेक्शन था। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

ब्रिटेन की डिजाइनर ने तैयार की थी ड्रेस 

अक्षता ने इस कृषि प्रदर्शनी में ब्रिटेन की डिजाइनर मणिमेकला फुलर के लेबल से थी। मणिमेकला फुलर एक यूके की फेमस डिजाइनर हैं जो आधी भारतीय हैं। लाइट पर्पल कलर की यह फ्रॉक मिड लैंथ तक थी  इसमें लगे बटन इसकी खूबसूरती को और भी ज्यादा बढ़ा रहे थे। अक्षता ने इसके साथ मैचिंग हील्स, कानों में लॉन्ग ईयररिंग्स और बालों को खुला छोड़ अपना ऑवरऑल लुक कंप्लीट किया था। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshata Murty (@akshatamurty_official)

'मुझे अक्षता पर गर्व है' 

वहीं एक नामी वेबसाइट के साथ बात करते हुए अक्षता की डिजाइनर मणिमेकला ने कहा कि मुझे गर्व है कि भारत मूल की एक महिला के तौर पर अक्षता बाकी ब्रांड्स को भी प्रदर्शित कर रही हैं। यह बहुत ही अद्भूत है कि वह छोटे-छोटे लेबल्स को चुन रही हैं तो अलग तरीके से फैशन को बढ़ावा देते हैं। मणिमेकला ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि - 'मैं आधी भारतीय, आधी ब्रिटिश हूं और ब्रिटेन में रहती हूं लेकिन नियमित तौर पर भारत आती जाती रहती हूं। उम्र बढ़ने के साथ मेरे  परिवार की सारी महिलाओं ने अपने कपड़े बनाए जिससे मुझे फैशन पर और भी अच्छे से अध्ययन करने और अपना खुद का ब्रांड मणिमेकला लॉन्च करने की प्रेरणा मिली। मुझे पारंपरिक कपड़े पसंद हैं और उम्मीद है कि जैसे-जैसे मेरा ब्रांड बढ़ेगा मैं ज्यादा महिलाओं के नेतृत्व वाले शिल्प उद्यमों के साथ काम करुंगी।' 

फ्यूजन आउटफिट में आई थी भारत 

अक्षता मूर्ति फ्यूजन आउटफिट में भारत पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने फ्लोरल इंडियन स्कर्ट के साथ एक क्रिस्प व्हाइट शर्ट कैरी की थी। उनकी यह ड्रेस इंडियन और वेस्टर्न ड्रेस का कॉम्बिनेशन थी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rishi Sunak (@rishisunakmp)

Content Writer

palak