पहली ही नजर में Akshata Murthy को दिल दे बैठे थे ऋषि सुनक, पत्नी के लिए बंक करते थे क्लासेस

punjabkesari.in Saturday, Sep 09, 2023 - 01:26 PM (IST)

देश में जी- 20 चल रहा है। इस मौके पर कई बड़ी हास्तियां ने अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई हैं, वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ भारत आए हुए हैं। उनकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं जिसमें वो दोनों हाथों में हाथ डाले बेहद रोमांटिक अंदाज में घूम रहे हैं। इनकी chemistry भी देखने लायक है। बता दें अक्षता मूर्ति कोई और नहीं इन्फोसिस के सह- संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी है। फैशन डिजाइनर  और कैटामारन वेंचर्स यूके नाम की कंपनी की निदेशक अक्षता की सुनक से तब मुलाकात हुई थी जब दोनों अमेरिका में स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में पढ़ रहे थे।

PunjabKesari

अक्षता  के लिए क्लास बंक करते थे सुनक

  सुनक  को पहली नजर में भी अक्षता भा गई थी। वो अक्षता के प्रति ऋषि इतने आकर्षित थे कि उन्होंने उनके साथ क्लास करने के लिए कई बार अपनी क्लास की टाइमिंग को भी स्विच करते या बंक भी मार देते थे। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने एक बार खुद अपने लव स्टोरी को लेकर बताया था कि-  अक्षता हाई हील पहनकर उनसे काफी लंबी नजर आती थी, लेकिन जब वह दोनों करीब आए तो  अक्षता ने उनके लिए हाई हील वाली सैंडल पहनना ही छोड़ दिया।  दोनों की दोस्ती कब प्यार में बदल गई।  2006 में अक्षता और ऋषि ने बेंगलुरु में शादी कर ली। इनका शादी का फंक्शन काफी बढ़ा था जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़ सहेत कई दिग्गज शामिल हुए थे। अब वो दो बेटियों कृष्णा और अनुष्का के पैरेंट्स हैं।

PunjabKesari

नारायण मूर्ति को नहीं थे सुनक पसंद 

वहीं नारायण मूर्ति ने बताया था कि "जब उन्हे बेटी ने ऋषि के बारे में बताया था तो वह बहुत दुखी हुए था, लेकिन बाद में मुझे समझ आया कि वह कितने अच्छे इंसान हैं"।  अक्षता ने  कुछ दिनों पहले अपने पति की तारीफ में कहा था कि- , "ऋषि ने हमेशा इस तथ्य का सम्मान किया है कि मैं भारतीय हूं और मुझे अपने देश पर उतना ही गर्व है जितना कि उन्हें अपने देश पर।"  सुनक दंपती की दो बेटियां कृष्णा और अनुष्का हैं और बताया जा रहा है कि  यूके और कैलिफॉर्निया में उनके कई घर और प्रापटी है। 

PunjabKesari

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Related News

static