बालों पर ज्यादा पैसे खर्च नहीं करती ऐश्वर्या, बस लगाती हैं आंवला पाउडर से बना हेयर मास्क

2/19/2021 10:46:24 AM

ऐश्वर्या राय बच्चन दुनिया भर में अपनी खूबसूरती के कारण जानी जाती हैं। लोग आज भी उनकी खूबसूरती के दिवाने हैं। वह बेशक 45 प्लस हैं लेकिन उनकी फिटनेस और खूबसूरती देख कर इस बात का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। एक्ट्रेस की स्किन जितनी ग्लोइंग हैं तो वहीं बाल भी कम खूबसूरत नहीं हैं। ऐश्वर्या राय की जितनी भी लड़कियां फैंस हैं उन्हें यही लगता होगा कि ऐश्वर्या है तो वो पक्का ही कोई बाहरी प्रोडक्ट इस्तेमाल करती होंगी लेकिन ऐसा नहीं है। एक्ट्रेस बालों की खूबसूरती के लिए ज्यादा पैसे खर्च नहीं करती बल्कि वह तो बस घर की बनी ये 2 पेस्ट लगाती है। तो आईए आपको बताते हैं इसके बारे में...

PunjabKesari

आंवला पाउडर का पेस्ट 

ऐश्वर्या अपने बालों पर आंवला पाउडर से बना खास पेस्ट लगाती हैं। इस पेस्ट को बनाने के लिए वह

. नारियल तेल लेती हैं
. ऑलिव ऑइल
. अंडा
. और थोड़ा सा आंवला पाउडर लेती हैं

कैसे बनाएं पेस्ट 

आपको करना बस इतना है कि आप इन सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें। और इसकी पेस्ट बनने पर आप इसे बालों पर लगाएं। इससे आप के बाल तो हैल्दी होंगे ही साथ ही आपके बाल शाइन भी करेंगे। 

ऐवकाडो और मायो का पेस्ट

PunjabKesari

ऐवकाडो से बना फेसमास्क आपकी स्किन के लिए और इसकी पेस्ट आपके बालों के लिए काफी अच्छी होती है। इससे बहुत सी समस्याओं का हल किया जा सकता है। ऐश्वर्या अपने बालों को स्मूद बनाने के लिए इस पेस्ट को लगाती है।

ऐसे बनाएं पेस्ट

. इसके लिए आपको एक  ऐवकाडो चाहिए आप उसे काट लें
. अब आप मायो पेस्ट लें और इसे एक साथ मिक्स कर लें
. अब आप इसे अपने बालों पर लगाएं

यह पेस्ट भी जरूर करती हैं अप्लाई

इसके अलावा ऐश्वर्या बालों पर मिल्क और हनी को अच्छे से मिक्स कर के भी लगाती हैं ताकि उनके बाल हेल्दी बने रहें और बाल स्ट्रांग भी हो। 

मास्क के फायदे 

PunjabKesari

एक्ट्रेस को अपने बालों पर बहुत सारी चीजें लगानी पड़ती हैं। कईं बार स्ट्रेटनर, कर्लर, ड्रायर के लगातार इस्तेमाल से बाल डैमेज हो जाते हैं लेकिन इस खास मास्क में यही तो बात है कि यह आपके बालों को डैमेज होने से बचाता है और इससे आपके बाल नैचुरली हैल्दी होते हैं। 

इन टिप्स को भी करें फॉलो 

. अच्छी डाइट लें
. फल सब्जियां भरपूर खाएं
. महीने में एक बार हेयर स्पा जरूर लें
. स्ट्रेस कम करने के लिए योगा करें
. आप हफ्ते में एक बार बालों में गर्म नारियल तेल से जरूर मालिश करें 


Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News