यूं ही नहीं Aishwarya Rai है एवरग्रीन ब्यूटी, खीरे के फेसपैक से रखती हैं Fine Lines को दूर

punjabkesari.in Thursday, Jul 13, 2023 - 10:53 AM (IST)

एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती के लाखों लोग दीवाने हैं। कोई भी उनके हुसन को देखकर मंत्रमुग्ध हो जाता है। उन्होंने अपनी ग्लोइंग स्किन से खूबसूरती का एक नया बेंचमार्क सेट किया है। आज भले ही वो 49 साल की हो गईं है लेकिन ऐश्वर्या की उतनी ही जंवा और हसीन हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं एक्ट्रेस का ब्यूटी सीक्रेट.....

खीरा है एक्ट्रेस की चमकती त्वचा का राज। खीरे में नेचुरल स्किन को हाईड्रेट करने के गुण पाए जाते हैं, जिससे प्राकृतिक रूप से त्वचा की देखभाल होती है। इससे त्वचा कोमल और हेल्दी बनती है। 

टमाटर-खीरे का फेसपैक

ऐश की त्वचा ऑयली है तो स्किन पर ऑयल को कंट्रोल करने के लिए टमाटर और खीरे का फेसपैक इस्तेमाल करती हैं। साथ ही में खीरा एक मॉइस्चराइजर के रूप में भी काम करता है। 

ऐसे बनाएं फेस पैक

टमाटर का गूदा- 2 बड़े चम्मच
खीरे का गूदा- 2 बड़े चम्मच
बेसन- 1 चम्मच

कैसे लगाएं फेसपैक

इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर 15 मिनट के लिए लगाएं। इसे धीरे से रगड़ने के लिए एक नम कपड़े का उपयोग करें और पूरी तरह से तेल मुक्त त्वचा पाएं।

खीरे-आलू का फेस पैक

कोमल और चमकदार त्वचा पाने के लिए आप आलू और खीरे का पैक ट्राई कर सकती हैं। आलू में प्राकृतिक गुण होते हैं जो टैन को कम करने और त्वचा की प्राकृतिक चमक लाने में मदद करते हैं। खीरे स्किन को पुनर्जीवित करने में मदद करते हैं। 

ऐसे बनाएं फेस पैक

आलू का रस- 1 बड़ा चम्मच
खीरे का गूदा- 1 बड़ा चम्मच
मुल्तानी मिट्टी- 2 बड़े चम्मच

कैसे लगाएं फेसपैक

तीनों सामग्रियों को एक साथ अच्छे से मिलाकर मुलायम पेस्ट बना लें। इससे हवा में सूखने के लिए छोड़ दें, इसे धीरे-धीरे गुनगुने पानी से धो लें।

Content Editor

Charanjeet Kaur