बेटी Aaradhya को लेकर बोली Aishwarya -''मैं बस उसे खुश और स्वस्थ देखना चाहती !''

punjabkesari.in Wednesday, Sep 14, 2022 - 02:06 PM (IST)

बॉलीवुड की बहुत सी एक्ट्रेस ऐसी रही हैं जिन्होंने सिर्फ अपने परिवार और बच्चों की खातिर अपने टॉप के करियर को छोड़ दिया ताकि घर रहकर वह अपने बच्चों की परवरिश कर सके इन्हीं में शामिल हैं ऐश्वर्या राय बच्चन। जब ऐश्वर्या ने अभिषेक से शादी की थी तो उनका करियर पीक पर था लेकिन शादी व आराध्या होने के बाद ऐश्वर्या ने लंबा ब्रेक ले लिया। ऐश्वर्या आज भी अपनी बेटी आराध्या का हाथ पकड़े ही नजर आती हैं और ना जाने कितनी बार इसी बात को लेकर ट्रोल भी हो चुकी है लेकिन उन्हें इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि उन्हें पता है कि उनकी पहली प्रायोरिटी उनकी बेटी आराध्या ही है। 

वायरल हो रहा है इंटरव्यू 

इस बारे में ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू भी दिया था जो एक बार फिर से वायरल हो रहा है। ऐश से पूछा गया था कि वह अपनी बेटी आराध्या बच्चन को किस तरह की जिंदगी देना चाहती हैं? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि वह अपनी बेटी पर हुक्म नहीं चलाना चाहती ना चलाएंगी, वह सिर्फ उसे खुश देखना चाहती हैं। 'मैं यहां उसे हुक्म देने या उसके लिए जीवन चुनने के लिए नहीं हूं, मैं उसे बस खुश-स्वस्थ व सुरक्षित देखना चाहती हूं।'

परवरिश की बात करते हुए ऐश ने कहा कि लोगों को लगता होगा कि आराध्या की परवरिश नौकरों-चाकरों की बदौलत हुई होगी लेकिन ऐसा नहीं है। ऐश ने अपनी बेटी आराध्या के साथ पूरा वक्त खुद गुजारा और खाने से लेकर सोने तक सारी जिम्मेदारी खुद उठाई थी। उनका मकसद यही है कि आराध्‍या नॉर्मल बच्‍चों की तरह जीएं और उन्‍हें पैसों की कद्र हो और उसे ये न लगा के उसके पास तो सब कुछ है इसलिए उसे लाइफ में कुछ करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि आप अपने बच्चे के माध्यम से ईश्वर को देखते हैं और यही उनके माध्यम से ऐसा अनुभव करना चाहते हैं। 

बेटी आराध्या के लिए काफी केयरिंग है ऐश्वर्या

आए  दिन ऐश्वर्या की बेटी आराध्या के साथ आती तस्वीरों से आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि ऐश्वर्या कितनी केयरिंग है। ऐश्‍वर्या की तस्वीरें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह अपनी बच्ची का कितना ख्याल रखती है। वह जब भी मीडिया में या घर से बाहर निकलती हैं, तो हमेशा अपनी बेटी का हाथ पकड़े रहती हैं। अभिषेक भी इस बात को मान चुके हैं कि  ऐश्‍वर्या बेटी को लेकर काफी डेडिकेटिड हैं। वह आराध्‍या को बहुत अच्‍छे से संभालती हैं इसलिए वह घर से बाहर जाकर काम कर पाते हैं। वह  एक अच्‍छी मां हैं और उनके लिए सबसे पहली प्रायोरिटी उनकी बेटी है।" 

सास जया बच्चन ने भी बच्चों के बाद लिया था ब्रेक

ऐश्वर्या की सासू मां जया बच्चन ने भी बच्चों के लिए ही लंबा ब्रेक ले लिया था। जब एक बार श्वेता ने जिद्द की थी कि वह उन्हें अकेला छोड़ कर ना जाए घर पर उनके साथ ही रहे इस बात को सुनने के बाद जया ने फिल्मों में ब्रेक लेना का फैसला किया था। काजोल व अमृता सिंह भी उन्हीं एक्ट्रेस में से एक हैं जिन्होंने परिवार व बच्चों के लिए लंबा ब्रेक लिया। 

वहीं दूसरी तरफ करीना कपूर और मलाइका अरोड़ा, मां बनने के बाद भी पूरी तरह काम में एक्टिव हैं करीना के बच्चे अक्सर नैनी के साथ नजर आते हैं। बेबो इसी चक्कर में कई बार यूजर्स के निशाने पर आ चुकी हैं कि वह अपने बच्चों को खुद नहीं संभालती। आपको क्या लगता है बच्चे की परवरिश के लिए मां को करियर से ब्रेक लेना चाहिए और ऐश्वर्या का सोचना बिलकुल सही है। 

Content Writer

Vandana