मजबूरी और डर के कारण ली थी कनाडाई नागरिकता... सालों बाद अक्षय कुमार ने इस मुद्दे पर की खुलकर बात

punjabkesari.in Saturday, Oct 14, 2023 - 10:12 AM (IST)

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार दो दशकों से अधिक समय से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। चाहे कॉमेडी हो, एक्शन हो, रोमांस हो या ड्रामा अभिनेता ने हर बार अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इतना नाम कमाने के बावजूद उन्हें कानाडाई नागरिकता को लेकर कई बार लोगों के ताने सुनने पड़े। अब सालों बाद एक्टर ने बताया कि आखिर उन्हें ऐसा क्यों करना पड़ा था। 


बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार को भारतीय नागरिकता मिल गई है, उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सोशल मीडिया पर अपने भारतीय नागरिकता के आधिकारिक दस्तावेज दिखाए थे। अब उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ इस मुद्दे पर विस्तार से बात की। उन्होंने अपनी नागरिकता को लेकर कहा- 'मैं कनाडाई बन गया था क्योंकि एक समय मेरी फिल्में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही थीं और मैंने 13 से 14 फ्लॉप फिल्में दी, उस समय मेरा दोस्त कनाडा में रहता था और उसने कहा कि तुम यहां आओ और हम कुछ पर काम करेंगे। 


अक्षय कुमार ने बताया कि- ‘‘मैंने आवेदन किया और मैं वहां चला गया। मेरी सिर्फ दो फिल्में रिलीज होने को बची थीं और यह तो किस्मत की बात है कि दोनों ही सुपरहिट हो गईं। मेरे मित्र ने कहा- ‘वापस जाओ, फिर से काम करना शुरू करो'। मुझे कुछ और फिल्में मिलीं और मुझे और काम मिलता रहा। मैं भूल गया कि मेरे पास पासपोर्ट था। मैंने कभी नहीं सोचा कि मुझे इस पासपोर्ट को बदलवाना चाहिए।'' 


गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अप्रैल 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ एक साक्षात्कार के बाद अक्षय की नागरिकता बहस का विषय बन गई थी। इसके बाद से ही लोगों ने उन्हें निशाने पर लेना शुरू कर दिया था। अक्ष्य का कहना है कि जब लोग   कनाडा की नागरिकता लेने का कारण जाने बिना कुछ कहते हैं तो उन्हें बहुत बुरा लगता है। उन्होंने यह भी कहा था कि- मैं भारत में ही रहता हूं, भारत में ही काम करता हूं और भारत में ही टैक्स देता हूं। 
 

Content Writer

vasudha