शादी के बाद इस अंदाज से सजाएं अपना बैडरूम, पार्टनर भी हो जाएगा खुश

punjabkesari.in Friday, Oct 13, 2017 - 03:41 PM (IST)

शादी हर किसी की लाइफ का अहम लम्हा होता है, जहां हर लड़की के मन में अरनी शादी को लेकर कई सारे सपने होते है, उन्हीं एक सपना होता है कि शादी के बाद उसका बैडरूम काफी डिजाइनर और खूबसूरत तरीके से सजा हो क्योंकि शादी के बाद उसका पहला प्रवेश पार्टनर के रूम में ही होता है। ऐसे में आपको चाहिए कि अपने बैडरूम को अच्छे से सजाएं, बैडरूम में रोमांटिक रंगों का इस्तेमाल करें, ताकि आपकी शादीशुदा लाइफ भी उन्हीं रंगों की तरह रोमांटिक बनी रहे। आज हम आपको बैडरूम को सजाने के कुछ छोटे-छोटे टिप्स बताएंगे, जिनकी मदद से आप अपने बैडरूम को सजा सकते है और अपने पार्टनर को खुश कर सकते है। 

 

 कमरे का डिजाइन 


कमरे का डिजाइन और इंटीरियर मूड में काफी बदलाव लाता है। इसलिए अपने बैडरूम का डिजाइन कुछ खास रखें, ऐसे इंटीरियर, रंगों और पर्दों का इस्तेमाल करें जो आपकी लाइफ को रंगीन बना दें। 

 अलमीरा जरूर होनी चाहिए


अपने कमरे में डिजाइनर अलमीरा रखें। आप चाहें तो डबल अलमीरा का चुनाव कर सकते है। आपकी दुल्हन अपने वैस्टर्न और ट्रैडीशनल कपड़ों को अलग-अलग करके सेट कर सकें। 

 दीवारों का कलर 


अपने बैडरूम की दीवारों की रंग थोड़ा लाइट ऱखें। इसमें सजाने वाले इंटीरियर डार्क या गोल्डर कलर का चुनें, इससे रूम काफी अट्रैक्टिव लुक देगा। 

 मेकअप रूम 


बैडरूम में ही एक ज्वाइंट मेकअप रूम बनवाएं। इससे रूम भी साफ रहेगा और आपकी पत्नी को बार-बार बाहर भी नहीं जाना पड़ेगा। 

 दीवार पर लगाएं बड़ी सी घड़ी
अपने बैडरूम की किसी भी दीवार अप बड़ी सी वॉल घड़ी लगाएं। ध्यान रखें कि घड़ी आपकी दीवार की थीम से मैच करती हो क्योंकि इससे रूम काफी खूबसूरत लगेगा। 

 कमरे में लगे पर्दे हो खास 
कमरे में लगे पर्दे डार्क चुके जो आपके रूम के पेंट से मैचिंग हो। ध्यान ऱखें कि बैडरूम के लिए दो लेयर वाले पर्दों का इस्तेमाल करें।

 कमरे में अपनी यादें संजोएं 


शादी के बाद अपने कमरे में ही छोटी सी फोटो गैलरी बनाएं। अपनी शादी की तस्वीरें और अपने परिवार की तस्वीरों को खूबसूरत अंदाज से सजाएं। 
 

Content Writer

Sunita Rajput