रेप मामला: निर्भया की तरह इस लड़की को भी मिली दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 05:33 PM (IST)

महिलाएं मर्दों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल सकती हैं। उनकी तरह लेट नाइट ड्यूटीज करके देर रात सुरक्षित घर लौट सकते हैं। यह सब दावे करती सरकार आज कहीं न कहीं झूठी पड़ती दिखाई दे रही है। हैदराबाद की 27 वर्षीय युवा महिला जो कि एक पशु चिकित्सक बनने की तैयारी में थीं, बीते बुधवार को बेरहमी से जलाकर कत्ल कर दिया गया।

रेप की शिकार महिला अन्य दिनों की तरह लेट नाइट अपने अस्पताल से ड्यूटी खत्म कर अपने घर लौट रहीं थी कि उनकी एक्टिवा बीच रास्ते खराब हो गई। इतने में पास से गुजरती गाड़ी में जाते 4 लड़कों ने गाड़ी रोककर पीड़ित महिला की मदद करने की बात कही। दूर तक कोई मकैनिक नजर न आने की वजह से लड़कों ने युवती खुद घर छोड़ आने की सलाह दी। उस वक्त युवती अपनी बहन के साथ फोन पर बात कर रही थी। मगर कुछ देर बाद ही महिला का फोन स्विच ऑफ आने लगा। ऐसे में सारा परिवार डर के मारे अपनी बेटी को ढूंढने के लिए टोल प्लाजा के पास पहुंचा, जहां आखिरी बार युवती ने अपनी बहन से बात की थी। मगर उन्हें कहीं भी अपनी बेटी का पता ठिकाना नहीं मिला। ऐसे में परिवार नें पुलिस-स्टेशन जाकर रिपोर्ट लिखवाई।

पुलिस के पास मामला पहुंचने के बाद शादनगर थाने के पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार यानि बीते दिन 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन चारों लड़कों नें डॉक्टर युवती के साथ रेप के बाद उसके शव को जलाकर फलाई-ओवर की नीचे फेंक दिया। इस मामले को पुलिस द्वारा फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजने की कोशिश जारी है। 

मामले को उच्च जांच के लिए आगे बेझने पर बॉलीवुड से भी कई टिप्पणियां देखने को मिल रही हैं। अनूप सोनी और अक्षय कुमार ने आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त सजा सुनाने की बात कही। अनूप सोनी ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा कि जब तक सजा सख्त से सख्त नहीं होगी, हम सुधरेंगे नहीं। उन्होंने भी सरकार की तरफ कटाक्ष टिप्पणी करते हुए कहा कि अब देखते हैं सरकार का अगला कदम क्या होगा?

अनूप सोनी के बाद अक्षय कुमार और पायल रोहतागी ने भी इस बात पर टिप्पणी करके मामले को जल्द से जल्द निपटाने और आरोपियों को सख्त सजा सुनाने की बात कही।

 

 

Content Writer

Harpreet