अनुष्का ने कंधे पर यह चीज रख ली सेल्फी, न्यूली पैरेंट्स ही समझ सकते हैं इसकी अहमियत

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 01:26 PM (IST)

बी टाउन की फेवरेट जोड़ी अनुष्का शर्मा और विराट कोहली हाल ही में पैरेंट्स बने हैं। न्यूली पैरेंट्स विरूष्का आए दिन अपनी लाडली और अपनी तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। हाल ही में अनुष्का ने इंस्टाग्राम पर एक मिरर सेल्फी शेयर की थी जिसे लोग काफी पंसद कर रहे हैं। अनुष्का की इस तस्वीर में लोगों ने 2 बातें नोट की एक तो उनकी फिटनेस और दूसरी वो चीज जो हर नई मां के पास होती है। 

कंधे पर नजर आया बर्प क्लॉथ 

अनुष्का ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें उनके कंधे पर  बर्प क्लॉथ यानि बच्चे को डकार दिलाने वाला कपड़ा साफ दिख रहा है। इस फोटो को शेयर करते हुए अनुष्का ने इसके कैप्शन में लिखा मेरी करंट फेवरिट एक्सेसरी- बर्प क्लोथ। अनुष्का की इस तस्वीर पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं। फैंस एक तरफ जहां अनुष्का की फिटनेस देख हैरान हैं तो उनके कईं दोस्त बर्प क्लॉथ को लेकर कमेंट कर रहे हैं। 

हार्दिक पांड्या ने किया कमेंट 

अनुष्का की इस तस्वीर पर हार्दिक पांड्या ने भी कमेंट किया जिसे देख यह तो साफ लग रहा है कि वह भी इसी दौर से गुजरे हैं। अनुष्का की इस तस्वीर पर कमेंट करते हुए हार्दिक ने लिखा सबसे जरूरी चीज। आपको बता दें कि हार्दिक भी हाल ही में पिता बने हैं। 

नए जन्मे बच्चे के लिए जरूरी हैं ये चीजें 

पैरेंट्स बनने के बाद आपके लाइफस्टाइल में काफी बदलाव आता है। पहले आपके हाथों में अपनी चीजें होती हैं लेकिन बेबी होने के बाद आपके पास बच्चों की चीजें होती है। अब ऐसा सिर्फ अनुष्का के साथ ही नहीं बल्कि सभी के साथ होता है। अनुष्का इस तस्वीर पर कमेंट करते हुए हार्दिक ने भी इस चीज को जरूरी बताया तो चलिए आपको बताते हैं कि न्यू बॉर्न बेबी के लिए कौन कौन सी चीजें जरूरी हैं। 

1. बर्प क्लॉथ 

बच्चे को दूध पिलाने के बाद उन्हें डकार दिलाना जरूरी होता है। कई बार ऐसा भी देखा जाता है कि बच्चा डकार दिलाते समय दूध बाहर निकाल देता है। ऐसे में  आपके पास बर्प क्लॉथ होना बेहद जरूरी है ताकि इससे बच्चे के और आपके कपड़े खराब न हो। 

2. स्वॉडलिंग क्लॉथ 

स्वॉडलिंग क्लॉथ भी बच्चे के लिए बेहद जरूरी है। यह आपके बच्चे को एक पतली कंबल या चादर में लपेट कर रखने, और उसे सुरक्षित गोद में रखने के लिए होता है। स्वॉडलिंग क्लॉथ के कारण बच्चे को सीधा लपेट कर सुलाया जाता है, जिससे उनके हाथ और पांव सीधे रखने में मदद मिलती है। 

3. बिब भी है जरूरी 

शिशु की देखभाल के लिए प्रोडक्ट्स खरीदने जाएं तो ‘बिब’ लेना न भूलें। कुछ खिलाते समय, बिब को बच्चे के गले में बांधा जाता है। यह बच्चे के कपड़ों को साफ रखने का एक अच्छा तरीका है। 

Content Writer

Janvi Bithal