Adobe ने पेश की चमत्कारी ड्रेस, आंखों के इशारे पर बदल जाएगा इसका रंग और डिजाइन

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2023 - 01:16 PM (IST)

फैशन की दुनिया लगातार मानवीय कल्पना की सीमाओं को आगे बढ़ाती रहती है। पिछले कुछ सालों से, फैशन में कई तरह के नए- नए प्रयोग देखने को मिल रहे हैं। अब Adobe ने हाल ही में लॉस एंजिल्स में Adobe Max 2023 इवेंट में एक ऐसी पोशाक को पेश किया जो चंद सेकेंड में रंग बदल सकती हैं। 


ये आउटफिट अपने आकार और डिज़ाइन को तुरंत बदलने की क्षमता रखती है, जिससे यह फैशन की दुनिया में एक चमत्कार से कम नहीं माना जा रहा है। Adobe ने इस प्रोजेक्ट को प्रिमरोज़ का नाम दिया है। इस पोशाक की खासियत यह है कि ये आंखों के इशारे से ही अपना रंग बदल देती है। 


Adobe पहले भी इस “स्मार्ट डिस्प्ले फैब्रिक” को हैंडबैग और कैनवास जैसी छोटी वस्तुओं पर दिखा चुका है, लेकिन अब वह इसे एक ड्रेस के साथ एक नए स्तर पर ले आया है।  Adobe Max 2023 इवेंट में  वैसे तो Adobe ने कई प्रोडक्ट को लॉन्च किया लेकिन इस ड्रेस ने सारी चर्चा बटौर ली।

बताया जा रहा है कि इस ड्रेस के पैटर्न को बॉडी मूवमेंट के हिसाब से तैयार किया गया है, यानी कि बॉडी जैसा मूव करेगी ड्रेस पर वैसा ही   पैटर्न नजर आएगा। इस तरह के आउटफिट को  फैशन के भविष्य में धीरे-धीरे विकसित होने के साथ, इसे वास्तविकता बनने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

Content Writer

vasudha