फिट एंड एक्टिव रहने के लिए अदिति राव हैदरी फॉलो करती हैं यह फिटनेस रुटीन

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 10:14 AM (IST)

बॉलीवुड अभिनेत्री अदिति राव हैदरी एक्टिंग के अलावा अपनी फिटनेस और खूबसूरती के लिए काफी लोकप्रिय हैं। आर्ट मूवीज से फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली अदिति अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग हैं। उन्हें अपनी फिटनेस और स्किन केयर को लेकर किसी बात का समझौता नहीं पसंद। अदिति खुद को फिट रखने के लिए हर रोज योग करना पसंद करती हैं।

Image result for aditi rao hydari,nari

अदिति कहती हैं कि 'वैसे तो भगवान की मुझ पर कृपा है कि मुझे ऐसा  शरीर दिया है, जिसे फिट रखने के लिए मुझे ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ता।' हां, मैं डांस जरुर करती हूं क्योंकि डांस करना मुझे काफी पसंद है। डांस करने से मुझे काफी खुशी महसूस होती है। मैं हर रोज एक घंटा डांस जरुर करती हूं। डांस और योग दोनों ही मेरी डेली रुटीन का हिस्सा है।

वॉक भी है पसंद

कभी-कभार अदिति का मन हो तो वह वॉक के लिए जाती हैं। वॉक करने से उन्हें सारा दिन खुद में ताजगी महसूस होती है। अदिति ने कहा कि वॉक से भी ज्यादा पसंद उन्हें डांस करना अच्छा लगता है। डांस उनकी आत्मा से जुड़ा हुआ है। उन्हें जब भी स्ट्रेस महसूस होता है, वह अपना मन डांस में लगा लेती हैं।

टोन्ड बॉडी है पसंद

अदिति ने बताया कि फिल्मी जगत में काम करने के लिए केवल स्लिम नहीं बल्कि टोन्ड बॉडी की जरुरत होती है। इन नाते उन्हें जिम की भी जरुरत पड़ती है। अदिति हफ्ते में 2 से 3 बार जरुर जिम जाती हैं। वेट लिफ्टिंग और ढेर सारी मशीनों पर वर्कआउट करने के बाद उन्हें यह टोन्ड बॉडी हासिल हुई है।

Image result for aditi rao hydari,nari

फॉलो करती हैं ये डाइट

अदिति सुबह नाश्ते में ओटमील, अंडे और दूध पीना पसंद करती हैं। उसके बाद लंच में उन्हें चपाती, ब्राउन राइस, दाल, सब्जी और स्नैक्स लेना पसंद है। जबकि डिनर में वह सूप, राइस और फिश खाना पसंद करती हैं।

तनावमुक्त रहने के लिए जाती हैं स्पा

योग, वॉक, जिम और डांस के अलावा अदिति को स्पा जाना भी बहुत पसंद है। मसाज लेने के बाद वह खुद को स्ट्रेस फ्री महसूस करती हैं। स्पा उनकी बॉडी को डीटॉक्स करने में भी मदद करता है। बात अगर उनके खान-पान की करें तो अदिति को घर का बना सादा खाना बहुत पसंद है। मसालेदार बाजारी फूड से अदिति काफी हद तक दूर रहना पसंद करती हैं। अदिति खाने में उतनी ही कैलोरीज लेती हैं, जितना वह वर्कआउट के दौरान बर्न कर सकें।

Image result for aditi rao,nari

जूस है पसंद

अदिति खुद को ताजा रखने के लिए जूस पीना पसंद करती हैं। इसके अलावा अदिति का मानना है कि आपका परिवार आपकी हर तरह की खुशी के लिए जिम्मेदार है। अगर आप दिन में कम से कम एक बार अपने परिवार के साथ बैठकर खाना खाते हैं तो आपका माइंड एक दम फ्रेश और आप खुद को मेंटली मजबूत महसूस करते हैं।

 

तो ये थी अदिति राव की डेली रुटीन, जिसे फॉलो करके वह खुद को फिट एंड एक्टिव बनाए रखती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Harpreet

Recommended News

Related News

static