DCP पत्नी को सैल्यूट करेंगे ADCP पति, बीवी के हाथ होगी घर और ऑफिस की कमान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 11:35 AM (IST)

पुलिस अधिकारी जिसकी हर कोई बात सुनता है लेकिन घर आते ही उसे अपनी पत्नी यानि की घर की बॉस की सुननी पड़ती है। वहीं जब किसी पुलिस अधिकारी को घर और ऑफिस दोनों में ही अपनी पत्नी की सुननी पड़े तो क्या कहना। आज हम आपको ऐसी ही एक पति-पत्नी की कहानी  बताएंगे जिसमें पति अंकुर शुक्ला घर और ऑफिस दोनों ही जगह अपनी पत्नी वृंदा शुक्ला को रिपोर्ट करेगें। जी हां, दोनों नोएडा में एक साथ कानून व्यवस्था को संभालेगें लेकिन पत्नी की पोस्ट पति से बड़ी होने के कारण पति को अब अपनी पत्नी को रिपोर्ट करना होगा। 

 


बचपन की दोस्ती बदली रिश्ते में

हरियाणा की रहने वाली वृंदा और शुक्ला बचपन से ही दोस्त है। दोनों साथ खेले और एक स्कूल में पढ़े है। जिसके बाद दोनों ने एक साथ काम किया। इस दौरान उन्होंने अपने इस रिश्ते के बीच कभी भी काम को नहीं आने दिया। करियर बनाने की चाह में दोनों आगे बढ़ते रहे और आईपीएस बन गए। जिसके बाद दोनों ने 9 फरवरी 2019 को शादी कर ली। इसके बाद किस्मत से दोनों की नोएडा में नौकरी लग गई। 

 

घर और ऑफिस पत्नी होगी बॉस

इन दोनों की शादी और काम उस समय दिलचस्प हुआ जब कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के बाद दोनों को नोएडा में तैनात तो किया गया लेकिन आईपीएस वृंदा यहां डीसीपी महिला सुरक्षा के पद पर और उनके पति अंकुर नोएडा के एसपी सिटी नियुक्त किए गए है। इसका कारण था कि वृंदा की पोस्ट के अनुसार अंकुर से दो साल बड़ी है।

अमेरिका में की यूपीएससी की तैयार 

दोनों पति-पत्नी ने अंबाला के जीएसस एंड मेरी स्कूल से 10 वीं तक की पढ़ाई की है। इसके बाद अंकुर ने राजस्थान के बिट्स पिलानी से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग और वृंदा ने अमेरिका से अर्थशास्त्र की पढ़ाई की। पढ़ाई के बाद वृंदा अमेरिका और अंकुर बंगलुरु में नौकरी करने लगे लेकिन कुछ समय बाद अंकुर भी अमेरिका चले गए। यहां दोनों ने सिविल सर्विस की तैयारी शुरु की। वृंदा ने 2014 में दूसरे प्रयास में सिविल सर्विस और अंकुर ने 2016 में पहली प्रयास में परीक्षा पास की। 

 

Content Writer

khushboo aggarwal