पिछले एक साल से अडाणी की हुई बंपर कमाई, मुकेश अंबानी से भी निकले कई आगे

punjabkesari.in Wednesday, Feb 02, 2022 - 10:55 AM (IST)

अडाणी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी को पिछले एक साल से  रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ रफ्तार से आगे बढ़ रहे हैं। दौलत के मामले में भले ही मुकेश अंबानी नंबर 1 हो, लेकिन कमाई की मामले में गौतम अडानी काफी आगे हैं। अडानी की नेटवर्थ में इस साल 12.4 अरब डॉलर की तेजी आई है। 

एशिया के दूसरे सबसे रईस अरबपति बने अडानी

Billionaires Index के मुताबिक अडानी की दौलत 400 मिलियन डॉलर बढ़कर करीब 77.4 बिलियन डॉलर के स्तर पर पहुंच गई है। इसी के साथ वह एक बार फिर एशिया के दूसरे सबसे रईस अरबपति बन गए हैं। वहीं अंबानी 90.6 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 11वें नंबर पर बने हुए हैं। 

बजट से एक दिन पहले रिलायंस की हुई भारी कमाई

बजट से एक दिन पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज  ने 2.51 अरब डॉलर यानी करीब 18,717 करोड़ रुपये की कमाई की थी।  अडानी की नेटवर्थ में सोमवार को 5.68 करोड़ डॉलर का इजाफा हुआ है। 2021 में पूरे साल के दौरान मुकेश अंबानी की संपत्ति में सिर्फ 13 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई। जबकि अडाणी की संपत्ति 1 साल की अवधि में 41.5 अरब डॉलर बढ़ गई है। 


पिछले एक साल से अडानी की हुई कमाई

दरअसल मुकेश अंबानी की तुलना में गौतम अडानी ने पिछले एक साल में रोजाना 6 गुना ज्यादा पैसे कमाए। इस वजह से वह एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन बन गए हैं। अडानी पावर को छोड़कर अडानी  की सभी कंपनियां एक लाख करोड़ रुपये से अधिक की हैं।

Content Writer

vasudha