एक्ट्रेस राधिका आप्टे ने फिल्म इंडस्ट्री पर लगाए सनसनीखेज आरोप, कहा ''प्लास्टिक सर्जरी करने का डालते हैं प्रेशर!''

punjabkesari.in Monday, Nov 14, 2022 - 12:51 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे हमेशा से रिच कंटेंट फिल्मों और प्रोजेक्ट्स को करती आई हैं। एक्ट्रेस अपनी बेबाक राय देने के लिए भी काफी फेमस हैं। हाल ही में वे अपनी एक स्टेटमेंट की वजह से वह सुर्खियों में छाई हुई हैं। एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री के काले सच से पर्दा उठाया है। उन्होनें बताया की कई बार उन्हें फिल्मों में रोल गंवाने पड़े क्योंकि यंग दिखने के लिए उन्होंने बाकी एक्ट्रेसेस की तरह प्लास्टिक सर्जरी का सहारा नहीं लिया।  

'लोग उम्र से नहीं लड़ पा रहे'- राधिका

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में राधिका ने कहा- 'मैं जिस बात के साथ सही में स्ट्रगल कर रही हूं वो है लोगों का उम्र से ना लड़ पाना। इंडस्ट्री में लोग सर्जरी करवाते हैं। मेरे कई साथियों ने अपने चेहरे और शरीर को बदलने के लिए ढेरों सर्जरी करवाई हैं।'

वह आगे कहती हैं, "ऐसे दिन आए हैं जहां आपको बताया गया है कि 'हां, आपके पास ये चीज नहीं है' और हम वो चीजें चाहते हैं।आप देख सकते हैं कि लोग कितनी सर्जरी करते हैं। यह एक ऐसी इमेज है जिसका हम पीछा कर रहे हैं और सिर्फ इंडिया में ही नहीं, दुनिया भर में, जिसके खिलाफ बहुत सारी महिलाएं लड़ रही हैं। " 

बेहतर के लिए बदला है सिनेमा 

वहीं इंडस्ट्री में करंट सिनेरियो के बारे में बोलते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि समय के साथ चीजें बेहतर हो रही हैं क्योंकि ब्रांड सभी उम्र और साइज के मेल और फीमेल को बढ़ावा दे रहे हैं। लेकिन कई बार एक्ट्रेस प्रेशर में आकर सर्जरी करवा लेती हैं।

वैसे राधिका ने कड़वा सच ही बोला है। चलिए एक नज़र डालते हैं ऐसी अभिनेत्रियों पर जिन्होनें प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया है। 

कई सारी एक्ट्रेस ले चुकीं है का सहारा

90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की खूबसूरती आज भी बरकरार है। लेकिन, शिल्पा ने अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया। उन्होंने अपनी नाक की सर्जरी करवाई हुई है।

एक्ट्रेस मिनीषा लांबा बॉलीवुड में कुछ खास तो नहीं कर पाई लेकिन उनकी सुंदरता के चर्चे फिल्म जगत में खूब हुए। इन्होंने अपने लुक में सुधार लाने के लिए नाक की सर्जरी करवाई थी।

कटरीना कैफ भी सर्जरी करवा चुकी हैं। उन्होंने अपने लुक को ग्लैमर्स बनाने के लिए नाक की सर्जरी करवाई है।

अनुष्का पहले से ही बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस हैं लेकिन उन्होंने भी अलग दिखने के लिए अपने होठों की सर्जरी करवाई है। 

राखी अपने बेबाक बयानों के चलते तो सुर्खियों में बनीं रहती हो लेकिन उन्होनें भी चेहरे और शरीर क कई बार सर्जरी करवाई है। 

साउथ के सुपरस्टार एक्टर कमल हासन की बेटी श्रृति हसन ने ग्लैमर गर्ल बनने के लिए अपनी नाक और गालों की सर्जरी करवाई हुई है।   

तो आप देख ही सकते हैं की बॉलीवुड में एक नहीं कई सारी ऐसी एक्ट्रेर्स हैं, जिन्होनें अपने खूबसूरती बढ़ाने के लिए सर्जरी  का सहारा लिया है।

Content Editor

Charanjeet Kaur