शादीशुदा सौरव गांगुली से इश्क फरमाने के चलते Nagma को देनी पड़ी थी बड़ी कुर्बानी!

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 01:49 PM (IST)

बॉलीवुड का और क्रिकेट की दुनिया का रिश्ता आज का नहीं है, काफी पुराना है। ढेर सारे अफेयर और शादियां, इन प्रोफेशन के लोगों के बीच हुई है। विराट कोहली - अनुष्का शर्मा, शर्मिला टैगोर और नवाब पटौदी जैसे कई उदाहरण हैं। लेकिन इस साथ ही कई ऐसे भी मिल जाएंगे, जिनमें ये शादियां नहीं हो पाईं, लेकिन अफेयर से खूब चर्चों में रहे। ऐसे जोड़ों में सबसे पहले जो नाम आता है, वो है एक्ट्रेस नगमा और पूर्व क्रिकेट सौरव गांगुली का। 

सौरव-नगमा ने की थी गुप-चुप तरीके से शादी

इन दोनों के अफेयर के चर्चे साल 2000 की शुरुआत से हुए और अक्सर अखबारों में इनकी लव स्टोरी छपा करती थी। उस वक्त सौरव शादीशुदा थे लेकिन वो नगमा के साथ रिश्ते में काफी आगे बढ़ गए थे। फिर अचानक से एक दिन आया जब इनके ब्रेकअप की खबरें आने लगी। क्योंकि मोहब्बत भी कभी कबूल नहीं की गई थी, इसलिए ब्रेकअप पर भी कोई बयान नहीं आया। खबरें तो ये भी थीं कि इन दोनों ने आंध्र प्रदेश के एक मंदिर में शादी कर ली है। मगर बात तब भी पक्की नहीं थी।

जब नगमा का छलका था ब्रेकअप को लेकर दर्द

लेकिन नगमा का दिल टूट चुका था और उन्होनें एक इंटरव्यू में आखिकार अपने दिल की बात कह डाली। उन्होनें कहा था कि 'इनकार किसी बात से नहीं किया गया है। कई और चीजें के साथ किसी का करियर भी दांव पर था, अलग होना जरुरी था, कुर्बानी तो देनी ही पड़ती है।

आपको बता दें कि नगमा और सौरव गांगुली का प्यार 1999 में वर्ल्ड  कप के दौरान शुरु हुआ था। 2001 आते-आते दोनों सीरियस रिलेशनशिप में भी आ गए थे। भले ही इन्होनें कभी इन बातों को कबूला न हो, लेकिन उनको कई बार साथ देखा गया था और जानने वालों ने भी इन दोनों के रिश्ते की पुष्टि की थी।

48 साल की नगमा आज भी अनमैरिड है। उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म 'बागी' से सलमान खान के साथ डेब्यू किया था। हालांकि, इंडस्ट्री में उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं चल पाया, जिसके बाद नगमा ने राजनीति में भी हाथ आजमाया। उन्होंने 2004 में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी। 

Content Editor

Charanjeet Kaur