जन्मदिन से दो दिन पहले एक्टर रे स्टीवेन्सन का हुआ निधन, फिल्म RRR में निभाया था विलेन का किरदार

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 08:04 AM (IST)

फिल्म जगत से आए दिन दुख भरी खबरें सामने आ रही हैं। ‘आरआरआर' फिल्म में खलनायक ब्रिटिश गवर्नर की भूमिका निभाने वाले आयरलैंड के अभिनेता रे स्टीवेन्सन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।  उन्होंने 58 वर्ष की आयु में आखिरी सांस ली, उनके निधन की खबर से हर कोई सदमे में है।


स्टीवेन्सन के प्रतिनिधियों ने बताया कि रविवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। स्टीवेन्सन का जन्म 1964 में लिसबर्न में हुआ था, दुख की बात यह है कि दो दिन बाद उनका जन्मदिन था, लेकिन इससे पहले ही वह दुनिया को छोड़ कर चले गए।रे स्टीवेन्सन ने एसएस राजामौली की पीरियड एक्शन ड्रामा फिल्म 'आरआरआर' में निगेटिव भूमिका निभाई थी, उनके अभिनय को खूब पसंद किया गया था।


 स्टीवेन्सन ने  “आरआरआर” के अलावा “थौर” और “किंग आर्थर” जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया है। इसके अलावा, रे को मार्वल की 'थोर' फ्रेंचाइजी में वोल्स्टैग और 'वाइकिंग्स' में ओथेरे जैसी भूमिकाओं के लिए भी जाना जाता था। उन्होंने एनिमेटेड स्टार वार्स सीरीज 'द क्लोन वॉर्स' और 'रिबेल्स' में गार सेक्सन को भी आवाज दी है और डिज्नी प्लस की अपकमिंग 'द मंडलोरियन' स्पिनऑफ 'अशोका' में रोसारियो डावसन के साथ जुड़ने के लिए तैयार थे।


आरआरआर में विलेन का रोल निभाने के बाद, स्टीवेन्सन की फाइनल कंपलीट फिल्म ‘एक्सीडेंट मैन: हिटमैन हॉलिडे’ है. उन्होंने एचबीओ और बीबीसी के रोम के सभी 22 एपिसोड में भी काम किया है। उनके निधन के बाद दुनिया भर में शोक की लहर दौड़ गई है। 

Content Writer

vasudha