अपनी राशि से जानिए कि आपके भाग्य में होंगे कितने बच्चे!

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 07:32 PM (IST)

बच्चे के किलकारी गूंजने से सारे घर परिवार में मस्ती का माहौल बन जाता है। चारों और बस खुशियां ही खुशियां होती है। नन्हें-मुन्हें के आने से मां-बाप का रिश्ता और भी मजबूत हो जाता है। बस यही कारण है कि हर कोई शादी के बाद यह जानना चाहता है कि उसके कितने बच्चे होंगे। अगर आप भी इस बात का पता लगना चाहते कि आप कितने बच्चों की मां बनेगी तो राशि से जान सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि राशि के मुताबिक आपके कितने बच्चे होंगे। 

 

अगर राशि के हिसाब से जाने तो मेष राशि वाले लोगों के एक से ज्यादा बच्चे हो सकते हैं। मेष राशि वाले महिलाओं को बच्चे से वैसे भी बहुत प्यार होता है।


वृष राशि के महिलाएं दो प्यार-प्यार बच्चों की मां बनती हैं। अपने बच्चों का पालन-पोषण भी बेहतरीन ढंग से करेंगी। इस राशि की माएं अपने अपने बच्चे के साथ अच्छा समय बिताएंगी। 


मिथुन राशि के महिलाओं के घर में एक साथ 2 जुडवा बच्चे हो सकते हैं। बच्चे एेसे होंगे की वह आपकी हर बात को मानेगें। 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वाले औरतों के घर में 2 बच्चे होगी। इनके बच्चे को बीच कम से कम 5 साल की उम्र का अंतर होगा। इस राशि की मांओं को राशियों की मां कहा जाता है तो स्वाभाविक है कि इनके अंदर मातृत्व भावना हावी रहेगी। 


राशि के अनुसार सिंह राशि की महिलाओं के दो या चार बच्चे होने की सम्भावना है। इस राशि की लड़कियां बहुत मल्टी टास्किंग होती हैं। इसलिए इनको बच्चे संभालने में कोई प्रॉब्लम नहीं होती। 

इस राशि की महिलाएं स्वभाव से ज्यादा केयरिंग होती है। राशि के अनुसार इनकी केवल एक संतान हो सकती है। 


तुला राशि की महिलाएं जिंदगी में संतुलन पसंद करती है। ज्योतिष के मुताबिक, इनके बच्चों की संख्या भी 2 से 4 तक हो सकती है। 


भले ही वृश्चिक राशि की महिलाएं थोड़ी गर्म स्वभाव की होती है। मगर फिर भी वह अपने मां बनने की भूमिका बहुत अच्छे से निभाती है। अगर बात बच्चों की करे तो इनके 2 बच्चे हो सकते हैं। 


इस राशि की महिलाएं एक बच्चे की मां बनती हैं। स्वभाव से कूल और एडवेंचर्स होने के कारण इनको मां की भूमिका निभाने में थोड़ी मुश्किल आती है। 


मकर राशि की महिलाएं बहुत हिम्मत वाली होती हैं। ये कभी हार नहीं मानती। जहां तक बात रही इनके बच्चे की तो राशि के हिसाब से इनके 3 बच्चे होंगे। 


कुंभ राशि की महिलाएं भी धनु राशि की तरह ही होती है। इनको भी घूमना फिर बहुत पसंद होता है। ज्योतिष के मुताबिक, इनके लिए सिंगल चाइल्ड ही सबसे बेस्ट है।

मीन राशि के महिलाओं के घर में 5 बच्चों का जन्म हो सकता है। स्वभाव से भावुक ये महिलाएं अपने बच्चों की बहुत अच्छे से पालन-पोषण करती हैं। 

Punjab Kesari