Vastu Tips: घर में पड़ी ये चीजें कर सकती हैं आपकी जेब खाली

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 04:02 PM (IST)

घर में ऐसी बहुत सी चीजें होती हैं जो धन में वृद्धि करने के विपरीत नुकसान भी करवा सकती हैं। कभी-कभार बेवजह पैसे खर्च होने के कारण भी बजट बिगड़ने लगता है। वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजें बताई गई हैं। जिनके जरिए आपके घर के खर्चे पर गहरा असर पड़ता है। आपको कुछ ऐसे वास्तु दोष के बारे में बताएंगे जो घर में पैसे की किलल्त को बढ़ावा देते हैं। तो चलिए जानते हैं उनके  बारे में...

पानी का बहना 

यदि आपके घर में नल को बंद करने के बाद भी जल टपकता है तो ये भी एक वास्तु दोष हो सकता है। वास्तु के अनुसार जैसे-जैसे पानी नल से टपकता है ठीक उसी तरह आपके घर में से भी धन का नुकसान होता है। 

PunjabKesari

पानी निकलने की  जगह 

घर से निकलने वाले जल की जगह सही हो तो आपके घर में पैसे का आगमन होता ही रहता है।  पानी का इंतजाम इस तरीके से करें कि जल उत्तर या फिर पूर्व दिशा में से ही निकले। इससे आपके घर में कभी भी धन की बर्बादी नहीं होगी। इसके अलावा भी आय के साधन भी बढ़ेंगे। 

धन की अलमारी 

घर की तिजोरी वो जगह है यहां पर सारे धन का रख-रखाव किया जाता है। इस जगह पर भी वास्तु का बहुत ही असर देखने को मिलता है। तिजौरी की अलमारी का दरवाजा यदि उतर दिशा में खुले तो पैसे की कमी नहीं होगी। उत्तर को धन की दिशा माना जाता है। 

PunjabKesari

टूटा हुआ शीशा 

घर में टूटे हुए शीशे  का होना भी एक बहुत ही अशुभ संकेत माना  जाता है। ये आपके घर में नाकारात्मकता  के संकेत देता है। शीशा यदि टूटा है तो उसे घर में न रखें। इससे आपको किसी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। 

PunjabKesari

तुलसी का पौधा 

घर में बहुत से लोगों ने  तुलसी का पौधा लगाया होता है। तुलसी का पौधा एक बहुत ही शुभ माना जाता है। लेकिनय यदि पौधा सूख गया है तो उसे घर में न रखें। ये आपके घर में आर्थिक तंगी पैदा कर सकता है। आप घर में हरा-भरा तुलसी का पौधा लगाएं। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Related News

Recommended News

static