साल 2020 में घर लें आए ये 5 चीजें, सालभर रहेगी बरकत

punjabkesari.in Saturday, Dec 28, 2019 - 04:10 PM (IST)

साल 2020 शुरू होने में अब कुछ ही समय बचा है। हर कोई चाहता है कि नया साल उनकी लाइफ में उन्नति और खुशियां ले आए। अगर आप भी ऐसा चाहते हैं तो नए साल के मौके पर कुछ चीजें लाना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताएंगे, जिन्हें साल 2020 में खरीदने से आपके घर में सुख-शांति और खुशियां तो बनी ही रहेगी साथ ही इससे आपको धन लाभ भी होगा।

धन कुबेर की मूर्ति

अगर आप भी धन संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं तो इस मौके पर भगवान कुबेर की मूर्ति घर ले आएं। साथ ही उन्हें मंदिर में रखें और पूजा करें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति सही हो जाएगी।

ड्रैगन या कछुआ

फेंगशुई यानि चीनी वास्तु शास्त्र के अनुसार, कछुआ और ड्रैंगन से घर में सुख शांति बनी रहती है। वहीं इससे नकारात्मक ऊर्जा व धन संबंधी परेशानियां भी हल हो जाती है। ऐसे में साल की शुरूआत में आप भी धातु की बनी ड्रैंगन या कछुए की मूर्ति जरूर खरीदें।

लक्ष्मी-गणेश जी की मूर्ति

शास्त्रों के मुताबिक, किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले लक्ष्मी-गणेश जी का पूजन करने से घर में हमेशा सुख समृद्धि का वास होता है। ऐसे में नए साल के पहले दिन की शुरुआत घर में लक्ष्मी गणेश जी की प्रतिमा को लाकर करें। इससे पूरे सालभर घर में सुख समृद्धि का वास होगा और आपकी सभी परेशानियां भी खत्म हो जाएगी।

लाफिंग बुद्धा

ऐसा माना जाता है कि जिस घर में लाफिंग बुद्धा की मूर्ति होती है वहां परेशानियों और नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं रहता। वहीं किसी को लाफिंग बुद्धा गिफ्ट करना भी काफी शुभ माना जाता है।

विंड चाइम

नए साल के मौके पर विंड चाइम लेकर आए और उसे उत्तर-पूर्वी दिशा में लगाएं। इससे ना सिर्फ पॉजिटिव एनर्जी आएगी बल्कि पैसों की किल्लत भी दूर होगी। यही नहीं, फेंगशुई के अनुसार, घर में इसे लगाने से शांति भी बनी रहती है।

मोरपंख

शास्त्रों में भी मोरपंख को बहुत ही शुभ और पवित्र माना जाता है। कहा जाता है कि अगर शुभ कार्य में मोरपंख का इस्तेमाल किया जाता है तो वह कार्य सफल हो जाता है। ऐसे में नए साल की शुरुआत मोरपंख को घर लेकर आए। इससे सालभर घर में सकारात्मक एनर्जी का प्रवाह रहेगा।

Content Writer

Anjali Rajput