अभिनव बिंद्रा ने नीरज चोपड़ा को गिफ्ट में दिया ''टोक्यो,  बेहद खुश हुए गोल्डन ब्वॉय

punjabkesari.in Saturday, Sep 25, 2021 - 05:16 PM (IST)

तोक्यो ओलिंपिक-2020 में गोल्ड मेडल जीत इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा आज हर भारतीय के दिल में राज कर रहे हैं।  वैसे  भारत में ओलम्पिक पदकों का इतिहास अभिनव बिंद्रा के नाम के बीना अधूरा है। अभिनव बिंद्रा ने शूटिंग में  पहला ओलंपिक गोल्ड जीतकर देश का नाम रोशन किया था। अब ऐसे में देश के दो गोल्डन ब्वॉय एक साथ हों तो चर्चाएं तो होगी ही। 

दरअसल हाल ही में  नीरज चोपड़ा ने अभिनव बिंद्रा से मुलाकात की थी। अभिनव ने इस मीटिंग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए नीरज को पैरिस ओलंपिक्स के लिए भी बधाई दी। बिंद्रा ने ट्वीट कर लिखा-' भारत के गोल्डन मैन से मिलकर और बातचीत कर अच्छा लगा। मुझे उम्मीद है कि 'तोक्यो' एक सहायक मित्र होगा और आपको 2024 में उसके लिए 'पेरिस' नाम का एक भाई-बहन लाने के लिए प्रेरित करेगा!

इस दौरान नीरज को गिफ्ट के रूप में एक गोल्डन रिट्रीवर डॉगी मिला, जिसका नाम 'टोक्यो' है। नीरज इस गिफ्ट को पाकर बेहद खुश दिखाई दे रहे हैं।  सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में  वह इस प्यारे से पपी को गोद में उठाकर लाड़ जताते हुए नजर आ रहे हैं। साथ ही नीरज ने अभिनव के पूरे परिवार के साथ अपनी एक तस्वीर लगाते हुए सभी का शुक्रिया अदा किया है। 


याद हो कि नीरज ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में जेवलिन थ्रो के फाइनल में 87.58 भाला फेंककर गोल्ड मेडल जीता था।  भारत आने के बाद उनका जमकर स्वागत किया गया था। 

Content Writer

vasudha